1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. "BJP कार्यकर्ताओं का थाने आना मना है," पुलिस स्टेशन में लगा पोस्टर वायरल, 6 हुए गिरफ्तार

Meerut Police Station Banner: "BJP कार्यकर्ताओं का थाने आना मना है," पुलिस स्टेशन में लगा पोस्टर वायरल, 6 हुए गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में मेरठ मेडिकल थाने पर हंगामा करने एवं आपत्तिजनक बैनर लगाने के मामले में पुलिस ने शनिवार को छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: May 28, 2022 18:12 IST
Meerut police station banner gets viral on social media- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Meerut police station banner gets viral on social media

Highlights

  • मेरठ मेडिकल थाने में लगाया था आपत्तिजनक बैनर
  • अखिलेश यादव ने ट्वीट कर किया था शाराना हमला
  • भाजपा के कार्यकर्ता हैं गिरफ्तार हुए 6 आरोपी

Meerut Police Station Banner: उत्तर प्रदेश में मेरठ मेडिकल थाने पर हंगामा करने एवं आपत्तिजनक बैनर लगाने के मामले में पुलिस ने शनिवार को छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभाकर चौधरी ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम शम्भू पहलवान, सागर पोसवाल, कुलदीप मसूरी, अंकुर चौधरी, अमित भड़ाना और अमर शर्मा हैं। एसएसपी के अनुसार इन सभी अभियुक्तों के खिलाफ मेडिकल थाने में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया था।  

अखिलेश ने किया था शाराना हमला

गौरतलब है कि जिले के मेडिकल पुलिस थाने में लगे एक कथित बैनर की तस्वीर शुक्रवार को वायरल हुई जिसमें लिखा था कि भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने आना मना है। थाने की दीवार पर टंगे बैनर की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले ने उस समय तूल पकड़ा, जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उक्त तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘‘ऐसा पहली बार हुआ है इन पांच-छह सालों में। सत्तापक्ष के लोगों का आना मना हुआ थानों में। ये है उप्र की भाजपा सरकार का बुलंद इक़बाल।’’ 

भाजपा कार्यकर्ता हैं आरोपी 

थाना प्रभारी संतशरण सिंह ने शनिवार को बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर अभियुक्तों की शिनाख्त करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। यह पूछे जाने पर कि पकड़े गये आरोपी क्या भाजपा कार्यकर्ता हैं, थाना प्रभारी ने इतना ही कहा, ‘‘सभी असामाजिक तत्व थे, जिन्होंने भाजपा और मुझे बदनाम करने के लिए विवादित बैनर लगाया था।’’ हालांकि भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंधन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में स्वीकार किया है कि आरोपी भाजपा कार्यकर्ता हैं। 

क्यों लगाया था थाने में पोस्टर?

मेरठ में शुक्रवार को दुकान के विवाद में मेडिकल थाने पहुंचे भाजपाइयों ने हंगामा करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी। करीब चार-पांच घंटे तक चले इस हंगामे के दौरान कुछ लोगों ने थाने के बाहर विवादित पोस्टर भी लगा दिया था, जिसमें लिखा था, ‘‘भाजपा नेताओं क़ा मेडिकल थाने में आना मना है।’’