Thursday, April 25, 2024
Advertisement

काशी में तोड़ा गया शिवलिंग, दक्षिणमुखी हनुमान जी की प्रतिमा भी खंडित, गर्माया मामला

जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह साढ़े 3 बजे करीब कुछ अराजक तत्वों द्वारा यह कुकर्म किया गया । इस घटना के बाद से आसपास के लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस घटना की सूचना पाकर मंदिर कैंपस के अंदर काफी तादाद में लोग पहुंचे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: February 07, 2023 18:10 IST
Shivling was broken in Kashi varanasi statue of south facing Hanuman ji- India TV Hindi
Image Source : TWITTER काशी में तोड़ी गई शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति

वाराणसी में खपड़िया बाबा आश्रम के दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में भगवान हनुमान और वहां मौजूद शिवलिंग को खंडित करने का मामला सामने आया है। यहां मंदिर में हनुमान जी, भगवान शिव और नंदी जी की प्रतिमा को खंडित कर तोड़ दिया गया है। दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर चौबेपुर थाना क्षेत्र के डुबकियां नरपतपुर में स्थित है। यहां पूजा करने आए लोगों ने जब मंदिर की मूर्तियों को खंडित पाया तो हो हल्ला मच गया जिसके बाद पुलिस ने आकर मामले को संभाला। 

जानकारी के मुताबिक सोमवार की सुबह साढ़े 3 बजे करीब कुछ अराजक तत्वों द्वारा यह कुकर्म किया गया । इस घटना के बाद से आसपास के लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस घटना की सूचना पाकर मंदिर कैंपस के अंदर काफी तादाद में लोग पहुंचे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। इस मामले की सूचना मिलते ही चौबेपुर थाना प्रभारी राजीव सिंह मौके पर पहुंचे और वो मामले की जांच कर रहे हैं। थाना प्रभारी के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज के जरिए शरारती तत्वों की पहचान की जाएगी। साथ ही मंदिर में नई मूर्तियां और शिवलिंग की स्थापना तत्काल कराई जाएगी। 

दर्शन करने पहुंचे तो दिखा ऐसा मंजर

बता दें कि आज सुबह जब आसपास के लोग मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि अरघे में शिवलिंग नहीं है। वहीं नंदी जी को भी तोड़ा गया है। साथ ही दक्षिणमुखी हनुमान जी की प्रतिमा को भी खंडित किया गया है। इसके बाद आसपास के लोगों को सूचित किया गया। जब वे वहां पहुंचे तो हो हल्ला शुरू हो गया। तबतक काफी भीड़ जुट चुकी थी। सप्ताह भर पहले ही इसी इलाके में मंदिर में 10 दानपेटियों को तोड़कर लाखों रुपये की चोरी को अंजाम दिया गया था। साथ ही चोरों द्वारा सीसीटीवी और डीवीआर भी गायब कर दिया गया था। 

पुलिस का बयान

मामले की गंभीरता को भांपते हुए एसीपी डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी घटनास्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों के गुस्से को शांत कराया और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। वहीं खंडित प्रतिमा के स्थान पर नई मूर्तियों को स्थापित किया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement