Shrikant Tyagi News: एसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर आरोप, 'गालीबाज' श्रीकांत त्यागी को दिलवाए थे सचिवालय के पास

Shrikant Tyagi News: अब श्रीकांत त्यागी का नाम समाजवादी पार्टी के एक नेता के साथ जुड़ा है। यह नाम है स्वामी प्रसाद मौर्य का जिन पर आरोप है कि उन्होने त्यागी को विधायक और सचिवालय के स्टीकर उपलब्ध कराए थे।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: August 14, 2022 6:28 IST
Shrikant Tyagi - India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Shrikant Tyagi

Highlights

  • एसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर आरोप
  • गालीबाज श्रीकांत त्यागी को दिलवाए थे सचिवालय के पास
  • मेरठ से गिरफ्तार हुआ आरोपी

Shrikant Tyagi News: नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता और गाली गलौज करने वाले आरोपी श्रीकांत त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले कुछ दिनों से त्यागी के पीछे यूपी पुलिस हाथ धो कर पड़ी थी। उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित था। इन सब के बीच उसकी कुछ तस्वीरे भी सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं जिसमें वह बड़े-बडे नेताओं के साथ देखा गया था। अब उसका नाम समाजवादी पार्टी के एक नेता के साथ जुड़ा है। यह नाम है स्वामी प्रसाद मौर्य का जिन पर आरोप है कि उन्होने त्यागी को विधायक और सचिवालय के स्टीकरउपलब्ध कराए थे। दरअसल बीते कई दिनों से श्रीकांत दिल्ली से उत्तराखंड और यूपी के कई जिलों में छुपा रहा था। पुलिस ने कहा कि श्रीकांत त्यागी के गाड़ियों में लगे विधायक और सचिवालय के स्टीकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने उपलब्ध कराए थे। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि आरोपी ने पुलिस से पूछताछ में यह सारी इनफार्मेशन बताई है। हालांकि, श्रीकांत त्यागी ने कोर्ट में कहा है कि उसकी मदद किसी ने नहीं की है। 

मेरठ से गिरफ्तार हुआ आरोपी

नोएडा सोसाइटी मामले में पुलिस ने श्रीकांत त्यागी को उसके तीन अन्य सहयोगियों के साथ मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने श्रीकांत त्यागी को नोएडा लाकर मीडिया के सामने बात करते हुए बताया की सोसाइटी में वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने परिवार से बात की थी और एक्शन शुरू कर दिया था। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि पुलिस की 12 टीमें बनाई गई थीं, जो आरोपी की तलाश कर रही थीं। इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी और ह्यूमन टेक्नोलॉजी की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

लगातार मुजफ्फरनगर, मेरठ के आसपास रहा

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि आरोपी नोएडा से दिल्ली गया और एयरपोर्ट की तरफ भागा, लेकिन वीडियो तब तक वायरल हो चुका था। उसके बाद उसने शुक्रवार को मेरठ में रात गुजारी, उसके बाद सारे डिवाइस चेंज कर के वो हरिद्वार होते हुए ऋषिकेश पहुंचा। रविवार को वो फिर यूपी आया। लगातार मुजफ्फरनगर, मेरठ के आसपास रहा। उसके साथ उसके 3 सहयोगी भी थे। राहुल, नकुल त्यागी और संजय। जिनको पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया की आरोपी उत्तर प्रदेश की सीमाओं से बाहर गया था और रेडियो साइलेंस और इलेक्ट्रॉनिक साइलेंस इस्तेमाल करके छुप रहा था। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक करीब 3 साल पहले सोसाइटी में यह विवाद शुरू हुआ था। आरोपी ने जगह बार-बार बदली। करीब 4 दिन तक अपने आप को छुपाए रखा। आरोपी से जप्त की गई सभी गाड़ियों के नंबर ट्रिपल जीरो 1 से शुरू होते हैं, जिन्हें आरोपी ने बिल्डिंग के माध्यम से खरीदा था, जिनकी कीमत 1,10,000 प्रति नंबर है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
navratri-2022