Shrikant Tyagi: नोएडा में ग्रैंड ओमेक्स के बाहर शुरू हुआ त्यागी समाज का धरना, गरमाया माहौल

Shrikant Tyagi: उन्होंने सोमवार को नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने उन्हें 24 घंटे का समय दिया था और कहा था कि 24 घंटे के अंदर जो पेड़ सोसाइटी के लोगों के द्वारा हटाए गए हैं, वहां पेड़ लगा दिए जाएंगे।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 28, 2022 12:37 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • किसान नेता अपने समर्थकों के साथ सोसायटी के गेट पर कर रहे धरना प्रदर्शन
  • सोसाइटी में तनातनी का माहौल
  • पिछले डेढ़ महीने से मेरठ में दे रहे धरना

Shrikant Tyagi: नोएडा के ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में पेड़ लगाने और उखाड़ने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी ने सोसाइटी के पार्क में दोबारा पेड़ लगाने के लिए मंगाया था, जिसके बाद सोसाइटी में तनातनी का माहौल हो गया। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और पुलिस ने 48 घंटे का समय देकर सोसाइटी के कॉमन एरिया में लगे सभी पेड़ो को हटाने के लिए कहा है, उसके बाद देर शाम किसान नेता मांगेराम त्यागी अपने समर्थकों के साथ ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी के गेट पर पहुंच धरना पर बैठ गए हैं।

जारी है त्यागी समाज का धरना

धरना बुधवार सुबह भी जारी है। मांगेराम त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह पिछले डेढ़ महीने से मेरठ में बैठे हुए हैं। उन्होंने सोमवार को नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने उन्हें 24 घंटे का समय दिया था और कहा था कि 24 घंटे के अंदर जो पेड़ सोसाइटी के लोगों के द्वारा हटाए गए हैं, वहां पेड़ लगा दिए जाएंगे। पेड़ ना लगाए जाने के बाद मंगलवार को उन्होंने वहां लगाने के लिए पेड़ मंगाए थे। इसके बाद सोसायटी के लोगों ने हंगामा किया। मांगेराम त्यागी ने कहा, "प्राधिकरण ने पेड़ों को हटाने के लिए 48 घंटे का समय दिया है। हम यहां इसलिए बैठे हैं कि कोई भी पेड़ नहीं हटाया जाएगा।"

लगाए जा रहे थे दोबारा से पौधे

बीते दिन नोएडा के सेक्टर 93 बी में ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक बार फिर श्रीकांत त्यागी के घर वाले घर के सामने दोबारा से पौधे लगा रहे हैं। ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी के लोगों का आरोप है की नोएडा अथॉरिटी ने पौधे और पेड़ उपलब्ध कराएं है। लेकिन नोएडा अथॉरिटी के ओएसडी ने पेड़ उपलब्ध कराने से इंकार किया है। 

बता दें कि बीते सोमवार को त्यागी समाज के कई लोगों ने ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के बाहर धरना प्रदर्शन किया था और नोएडा अथॉरिटी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था कि जिस घर में तोड़फोड़ की गई है वह घर अनु त्यागी के नाम पर है ना कि श्रीकांत त्यागी के नाम पर तो यहां जो भी पौधे और पेड़ उखाड़े गए हैं। उन्हें वापस लगाया जाए। नहीं तो अनिश्चितकालीन तक नोएडा अथॉरिटी के बाहर धरना प्रदर्शन होगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन