Supertech Twin Tower: 21 अगस्त को गिराए जाएंगे सुपरटेक ट्विन टावर, 1 अगस्त से लगना शुरू होगा विस्फोटक

Supertech Twin Tower: ''सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की संभावित तारीख अब 21 अगस्त कर दी गई है। माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दी गई समय सीमा 28 अगस्त तक है। बफर अवधि बनाने के लिए निर्णय लिया गया है ताकि किसी भी हालत में 28 अगस्त तक काम पूरा हो सके।''   

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 08, 2022 8:53 IST
Supertech Twin Tower- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Supertech Twin Tower

Highlights

  • 21 अगस्त को गिराए जाएंगे सुपरटेक ट्विन टावर
  • 50 मीटर परिधि में निर्मित इमारतों का स्ट्रक्चरल ऑडिट होगा

Supertech Twin Tower: नोएडा के सेक्टर-93A स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के ट्विन टावर को गिराने की तारीख अब 21 अगस्त तय की गई है। ब्लास्ट से पहले आसपास रहने वाले लोगों की मांग पर 50 मीटर की परिधि में निर्मित इमारतों का संरचनात्मक ऑडिट कराने पर फैसला लिया गया है।  

28 अगस्त तक बढ़ाई गई थी तारीख 

सुप्रीम कोर्ट ने इन टावरों को 22 मई तक गिराने का निर्देश दिया था, लेकिन टावरों को गिराने की तैयारी कर रही एडिफाईस एजेंसी ने अदालत से तारीख आगे बढ़ाने का आग्रह किया था। जिसके बाद न्यायालय ने इसे 28 अगस्त तक बढ़ा दिया था। 

अब 21 अगस्त को ध्वस्त होंगी इमारतें

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी के मुताबिक “टावर को गिराने की संभावित तारीख अब 21 अगस्त कर दी गई है। माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दी गई समय सीमा 28 अगस्त तक है। बफर अवधि बनाने के लिए निर्णय लिया गया है ताकि किसी भी हालत में 28 अगस्त तक काम पूरा हो सके।” 

मलबा ढकने के लिए लगेंगी लोहे की शीट 

ट्विन टावर को ध्वस्त करने के बाद वहां लोहे की शीट लगेंगी जो मलबे को ढकने का काम करेंगी। क्योंकि ट्विन टावर का मलबा करीब पांच-छह मंजिला इमारत की ऊंचाई तक मौजदू रहेगा। अंतिम ब्लास्ट को लेकर जिओ फाइबर टेक्सटाइल और तार की जाली लगाने का काम भी किया जा रहा है। एक अगस्त से विस्फोटक लगाने का काम शुरू होगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन