Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Supertech Twin Towers: 28 अगस्त को गिराया जाएगा ट्विन टावर, 6 घंटों तक बंद रहेगा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे, ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा

Supertech Twin Towers: डीसीपी (यातायात) गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि विस्फोट में कुछ सेकेंड लगेंगे और उसके बाद लगभग 10-15 मिनट तक धूल फैले रहने की आशंका है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से अतिरिक्त समय रखा गया है व धूल छंटते ही एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाएगा।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 18, 2022 13:35 IST
Supertech Twin Towers- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Supertech Twin Towers

Highlights

  • 28 अगस्त को गिराया जाएगा ट्विन टावर
  • 6 घंटों तक बंद रहेगा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे
  • ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा

Supertech Twin Towers: ट्विन टावर की वजह से 25 और 28 अगस्त को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे 6 घटों तक बंद रहेगा। नोएडा में ट्विन टावर को गिराने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 25 अगस्त को फुल रिहर्सल होगी और 28 अगस्त को अंतिम ब्लास्ट किया जाएगा। ब्लास्ट के तया समय से 3 घंटे पहले और 3 घंटे बात तक एक्सप्रेस-वे के करीब 15 किलोमीटर लंबे दायरे में गाड़ियों का आना-जाना बंद रहेगा। यही नहीं मुख्य मार्ग के अलावा एक्सप्रेस-वे के दोनों सर्विस रोड समेत उससे जुड़े सेक्टरों के अंदर और अंदरूनी सड़कों पर भी वाहन चलने पर रोक रहेगी।  

डायवर्जन प्लान तैयार 

वहीं यातायात प्रभावित ना हो उसको ध्यान में रखते हुए डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। इस तैयारी में ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को महामाया फ्लाईओवर के पास सेक्टर 37, शशि चौक, सिटी सेंटर, सेक्टर 71 होकर फेस टू की तरफ से निकाला जाएगा। इसी तरह परी चौक की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को जेपी अस्पताल से पहले लेफ्ट लेकर बांध मार्ग पर डाइवर्ट किया जाएगा। 

इन रूटों से कर सकेंगे यात्रा

इस रास्ते सेक्टर 94 तक जाया जा सकेगा। यहां से महामाया की तरफ होकर अपने गंतव्य की तरफ आगे बढ़ सकेंगे। एनएसईजेड से एल्डिफो चौक और सेक्टर 108 जाने के लिए एल्डिफो चौक से पंचशील अंडरपास की ओर जाना होगा। एनएसईजेड, सेक्टर 83 से सेक्टर 92 चौक और श्रमिक कुंज जाने के लिए एल्डिको चौक से पंचशील अंडरपास की तरफ जाना होगा। सेक्टर 93, श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 82 जाने के लिए श्रमिक कुंज चौक से गेझा तिराहे की ओर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। 

वहीं सेक्टर 105 हाजीपुर, सेक्टर 108 से एल्डिको टौक होकर सेक्टर 83, फेज टू, एनएसईजेड जाने वालों को सेक्टर 105 और 108 से एल्डिको चौक होकर सेक्टर 83, फेज टू, एनएसईजेड जाने वालों को सेक्टर 105 और 108 चौक से गेझा तिराहे या नोएडा एक्सप्रेस-वे की ओर भेजा जाएगा। सेक्टर 82 श्रमिक कुंज से फरीदाबाद फ्लाईओवर का उपयोग कर सेक्टर 132 जाने वाले वाहनों को शगुन चौक से सेक्टर 108 की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 

धूल छंटते ही एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाएगा

डीसीपी (यातायात) गणेश प्रसाद साहा ने कहा कि विस्फोट में कुछ सेकेंड लगेंगे और उसके बाद लगभग 10-15 मिनट तक धूल फैले रहने की आशंका है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से अतिरिक्त समय रखा गया है व धूल छंटते ही एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement