Friday, April 19, 2024
Advertisement

Tiger attacked farmer: यूपी के बहराइच में बाघ ने किसान पर किया हमला, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत

Tiger attacked farmer: बाघ भारत का ही है या फिर नेपाल सीमा से आया है, इसका पता लगाने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और डब्ल्यूटीआई की टीमें तैनात की गई हैं। अधिकारी के मुताबिक, क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी गई है और ग्रामीणों से लगातार अपील की जा रही है कि वे जंगल की तरफ न जाएं।  

Shashi Rai Edited by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 23, 2022 14:47 IST
यूपी के बहराइच में बाघ ने किसान पर किया हमला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी के बहराइच में बाघ ने किसान पर किया हमला

Highlights

  • बहराइच में बाघ ने किसान पर किया हमला
  • किसान की अस्पताल ले जाते समय हुई मौत
  • मृतक के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल

Tiger attacked farmer: उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्य जीव अभयारण्य में स्थित भरथापुर गांव से सटे जंगल में बुधवार को बाघ के हमले में एक किसान की मौत हो गई। प्रभागीय वन अधिकारी आकाशदीप बधावन ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भरथापुर गांव निवासी घनश्याम राजभर (57) बुधवार को गेरुआ नदी के किनारे स्थित जंगल में घास काट रहा था, तभी वहां मौजूद एक बाघ ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना में राजभर गंभीर रूप से घायल हो गया।

गांव वालों के शोर मचाने पर भागा बाघ

बधावन के मुताबिक, आसपास मौजूद गांव ने शोर मचाकर बाघ को वहां से भगाया और राजभर को मिहींपुरवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर भागे, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बधावन के अनुसार, मृतक किसान के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को मुआवजा दिलाने संबंधी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। वहीं इस हादसे के बाद से गांव वाले डरे हुए हैं। मृतक के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।  

बाघ भारत का ही है या नेपाल सीमा से आया है?

उन्होंने बताया कि बाघ भारत का ही है या फिर नेपाल सीमा से आया है, इसका पता लगाने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और डब्ल्यूटीआई की टीमें तैनात की गई हैं। अधिकारी के मुताबिक, क्षेत्र में सतर्कता बढ़ा दी गई है और ग्रामीणों से लगातार अपील की जा रही है कि वे जंगल की तरफ न जाएं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement