Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Twin Towers Demolition: ट्विन टावर को गिरता देखने की थी इच्छा, आगरा से आया परिवार, चंद सकेंड में जमींदोज हुईं इमारतें

Twin Towers Demolition: आम लोगों के लिए इलाके में प्रवेश पर लगी रोक के बावजूद रियाज और उनके परिवार की तरह कई अन्य लोग भी दूरदराज क्षेत्रों से इमारत के गिरने की कार्रवाई देखने नोएडा पहुंचे थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 28, 2022 17:38 IST
Twin Towers Demolition- India TV Hindi
Image Source : ANI Twin Towers Demolition

Highlights

  • पोते को थी ट्विन टावर को गिरते देखने की इच्छा
  • रियाज, उनकी पत्नी अपने पोते के साथ पहुंचे नोएडा
  • क्षेत्र में आम लोगों को जाने की नहीं थी अनुमति

Twin Towers Demolition: उत्तर प्रदेश के आगरा के रियाज और उनकी पत्नी अपने पांच वर्षीय पोते की ट्विन टावर को गिरते देखने की इच्छा पूरी करने के लिए लगभग 200 किलोमीटर का सफर तय कर नोएडा पहुंचे। उनके पोते ने फेसबुक पर ध्वस्तीकरण संबंधी एक वीडियो देखने के बाद अदालत के आदेश पर नोएडा में गिराए जाने वाले ट्विन टावर का दृश्य देखने की जिद की, जिसके बाद परिवार आगरा से नोएडा आया। 

आम लोगों के लिए इलाके में प्रवेश पर लगी रोक के बावजूद रियाज और उनके परिवार की तरह कई अन्य लोग भी दूरदराज क्षेत्रों से इमारत के गिरने की कार्रवाई देखने नोएडा पहुंचे थे। रियाज और उनका परिवार रविवार सुबह आगरा से नोएडा के लिए निकला था, लेकिन शहर में प्रवेश करने के बाद पुलिस ने उन्हें ट्विन टावर के पास के क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया, क्योंकि वहां आम लोगों को वहां जाने की अनुमति नहीं थी। 

'हम उसकी सभी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं'

49 वर्षीय रियाज ने कहा, "हम अकरम (पोते) को ना नहीं कह सकते। वह हमारे घर में सबसे छोटा और सबका लाडला है। हम उसकी सभी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं।" उन्होंने कहा कि वे अपने सबसे छोटे बेटे के पास ठहरेंगे, जो दिल्ली में काम करता है। पुलिस की ओर से अनुमति नहीं दिए जाने के बाद परिवार ने कहा कि वे कुछ देर बाद वापस आएंगे। रियाज की पत्नी रुखसाना ने कहा, "शायद बाद में आने दें। थोड़ी देर बाद फिर आएंगे।" 

Twin Towers Demolition

Image Source : ANI
Twin Towers Demolition

परिवार को बिना बताए मैनपुरी से नोएडा पहुंचे अक्षय

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निवासी 18 वर्षीय अक्षय मिश्रा अपने परिवार को बिना बताए नोएडा पहुंचे, क्योंकि वह ट्विन टावर को गिरते देखना चाहते थे। वह बस से चार घंटे का सफर तय करने के बाद नोएडा में सीधे उस स्थान पर पहुंचे, जहां टावर ध्वस्त किए जाने थे। 

गौरतलब है कि नोएडा के सेक्टर 93A स्थित ट्विन टावर को आज रविवार को गिरा दिया गया। टावरों को गिराने में कुछ सेकेंड का वक्त लगा। सुपरटेक ट्विन टावर्स दोपहर 2:30 बजे धवस्त हुए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इन टावर को 3700 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल करके गिराया गया। इस धमाके के बाद पूरे इलाके में धूल का गुबार छा गया। महज 9 सेकेंड के अंदर ही ये टावर ढह गए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement