Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP IPS Transfer List: योगी सरकार ने 21 IPS अफसरों का किया तबादला, बदले गए इन जिलों के पुलिस कप्तान, देखें यहां

UP IPS Transfer List: जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं, उनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या और प्रयागराज के पुलिस कप्तान के तबादले किए गए हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 02, 2022 18:18 IST
UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI UP CM Yogi Adityanath  

Highlights

  • यूपी में 21 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल
  • कन्नौज के एसपी को एसएसपी अयोध्या बनाया गया
  • गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्र का मिर्जापुर में ट्रांसफर

UP IPS Transfer List: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज शनिवार को एक बार फिर बड़े पैमाने पर जिलों के पुलिस कप्तानों के तबादले कर दिए। राज्य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 21 अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया है। जिन जिलों के एसपी बदले गए हैं, उनमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मथुरा, गोरखपुर, गोंडा, अयोध्या और प्रयागराज के पुलिस कप्तान के तबादले किए गए हैं। इसके अलावा गाजीपुर, बिजनौर, मिर्जापुर, कासगंज और अमेठी में भी नए पुलिस कप्तान की तैनाती की गई है। एक आदेश में यह जानकारी दी गई है।

अयोध्या के एसएसपी को प्रयागराज ट्रांसफर किया गया

शनिवार को जारी तबादला लिस्ट के मुताबिक, अयोध्या के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय को इसी पद पर प्रयागराज में तैनात किया गया है। प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार को एसपी सीबीसीआईडी लखनऊ बनाया गया है। कासगंज के एसपी रोहन पी कनय को एसपी गाजीपुर बनाया गया है। कन्नौज के एसपी प्रशांत वर्मा को एसएसपी अयोध्या बनया गया है। पीएसी गाजियाबाद के सेनानायक राजेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी कन्नौज, गाजीपुर के एसपी रामबदन सिंह को पुलिस उपायुक्त गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर को एसपी गोंडा, गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा को एसएसपी सहारनपुर के पद पर तैनाती की गई है। 

मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर का गोरखपुर में हुआ ट्रांसफर

सूची में कहा गया है कि मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर को एसएसपी गोरखपुर बनाया गया। मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक यादव को एसएसपी मथुरा बनाया गया। अमरोहा के एसपी विनीत जायसवाल को एसएसपी मुजफ्फनगर, अमेठी के एसपी दिनेश सिंह को एसपी बिजनौर, गौतमबुद्धनगर पुलिस आयुक्तालय के पुलिस उपायुक्त इलाभारन जी को एसपी अमेठी, गोंडा के एसपी संतोष कुमार मिश्र को एसपी मिर्जापुर, के रूप में पदस्थापित किया गया है। 

बिजनौर के एसपी धर्मवीर को सेनानायक पीएसी मेरठ बनाया गया

इसके अनुसार, कानपुर के पुलिस उपायुक्त बी बी जी टी एस मुर्थी को एसपी कासगंज, वाराणसी के पुलिस उपायुक्त आदित्य लांग्हे को एसपी अमरोहा, मीरजापुर के उप महानिरीक्षक अजय कुमार सिंह को पुलिस उप महानिरीक्षक पीएसी सेक्टर वाराणसी, बिजनौर के एसपी धर्मवीर को सेनानायक पीएसी मेरठ, कानपुर के पुलिस उपायुक्त संजीव त्यागी को एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना, अयोध्या, पुलिस अकादमी मुरादाबाद के एसपी विजय ढुल को पुलिस उपायुक्त कानपुर, सीबीसीआई के एसपी राहुल राज को पुलिस उपायुक्त लखनऊ के पद पर तैनाती दी गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement