Friday, April 19, 2024
Advertisement

UP News: 17 साल की किशोरी का खेत में मिला बिना कपड़ों के शव, परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का लगया आरोप

UP News: पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि घटना की जांच के लिए एसओजी एवं सर्विलांस टीम के साथ पुलिस की 10 टीमें लगाई गई हैं तथा थाने की टीम अलग से जुटी है। उन्होंने कहा कि वीडियोग्राफी के साथ मृतका का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 03, 2022 22:54 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

UP News: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में दिबियापुर थानाक्षेत्र के एक गांव में सोमवार सुबह बाजरे के खेत में 17 वर्षीय एक किशोरी का बिना कपड़ों के शव पाया गया। किशोरी के परिजनों ने दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप लगाया है। इस बीच, कांग्रेस ने पुलिस पर शव को आनन-फानन में लेकर भागने का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने इसका खंडन किया है। घटना की सूचना मिलने के बाद औरैया की पुलिस अधीक्षक (SP) चारू निगम फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच के लिए SOG और सर्विलांस के साथ पुलिस की 10 टीमों को लगाया है। 

घटना के बाद क्षेत्र में फैला तनाव 

परिजनों के मुताबिक 17 वर्षीय किशोरी सुबह शौच के लिए खेतों की ओर गई थी और काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश शुरू की गई और तब बाजरे के खेत में उसका शव पाया गया। SP निगम ने बताया कि घटना की जांच के लिए एसओजी एवं सर्विलांस टीम के साथ पुलिस की 10 टीमें लगाई गई हैं तथा थाने की टीम अलग से जुटी है। उन्होंने कहा कि वीडियोग्राफी के साथ मृतका का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उनके अनुसार जांच और पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आगे कार्यवाही की जाएगी। इस मामले को लेकर क्षेत्र में तनाव फैल गया है। 

क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर परिक्षेत्र) प्रशांत कुमार, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। डॉग स्क्वॉड की टीम से सबूत जुटाए गए। पुलिस के अनुसार परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन भी प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा दिया गया। 

पुलिस ने कांग्रेस के आरोपों का किया खंडन

कांग्रेस ने शव ले जाते हुए पुलिसकर्मियों और पीछे चल रही एक महिला का वीडियो साझा करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया '' उत्तर प्रदेश के औरैया में 17 साल की एक लड़की का निर्वस्त्र शव खेत में मिला। पुलिस पहुंची और शव को आनन-फानन में लेकर भागने लगी। बदहाल परिवार पीछे दौड़ रहा है। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में प्रदेश नंबर एक है। लेकिन कोई जंगलराज नहीं कहेगा।'' शव को पुलिस के द्वारा जबरन खींच कर ले जाने के आरोपों का एसपी चारू निगम ने खंडन करते हुए बताया है कि शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची। SP ने बताया कि पुलिस ने विधिक कार्यवाही करते हुए परिजनों को समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही के लिए भेजा और किसी भी तरह से पुलिस द्वारा शव को जबरन नहीं लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement