Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP News: 80 हजार का बिजली बिल आया तो युवक चढ़ गया हाईटेंशन लाईन पर, पुलिस ने बड़ी मुश्किलों से उतारा

UP News: रविवार दोपहर को एक अजीबोगरीब घटना में एक व्यक्ति हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन के टावर पर चढ़ गया। जब ग्रामीणों ने हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन पर बैठे व्यक्ति को देखा तो उनके बीच अफरातफरी मच गई। गांव वालों ने उसे बचाने के लिए स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 18, 2022 13:47 IST
Electricity bill- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@KAUSHAMBIPOLICE Electricity bill

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी का है मामला
  • 80,000 रुपए का बिल आने से तनाव में था युवक
  • कई घटों की मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा गया

UP News: गर्मियों में बिजली की खपत एकाएक बढ़ जाती है। जब बिजली की खपत बढ़ेगी तो जाहिर है कि बिल भी बढ़ेगा। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि बिजली का बिल इतना आ जाता है कि जिसे देखकर उपभोक्ता को ही करंट लग जाता है। ऐसा ही बिजली बिल के ज्यादा आने से एक व्यक्ति को करंट लग गया। मतलब कि वो भौचक्का रहा गया कि इतना बिल कैसे आ सकता है? इसके बाद जो उसने किया वह बहुत ही खतरनाक और चौंकाने वाला है। व्यक्ति गांव के पास से गुजर रही हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन पर ही बैठ गया।

मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के सराय अकील थाना क्षेत्र के नंदा का पुरा गांव का है। यहां रविवार दोपहर को एक अजीबोगरीब घटना में एक व्यक्ति हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन के टावर पर चढ़ गया। जब ग्रामीणों ने हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन पर बैठे व्यक्ति को देखा तो उनके बीच अफरातफरी मच गई। गांव वालों ने उसे बचाने के लिए स्थानीय पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने जाल फेंककर उसे पकड़ा और 5 घंटे की मेहनत के बाद नीचे उतारा। दरअसल नंदा का पुरा निवासी अशोक निषाद अपने बढ़ते बिजली बिल से परेशान था, जिसके बाद वह हाईटेंशन बिजली आपूर्ति लाइन टावर पर चढ़ गया।

Electricity bill

Image Source : TWITTER/@KAUSHAMBIPOLICE
Electricity bill

80,000 से ज्यादा का बिल आने से तनाव में था युवक 

जानकारी होने पर, बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और निषाद को उनकी शिकायतों पर गौर करने के आश्वासन के साथ नीचे उतरने के लिए मनाने के कई प्रयास किए। निषाद की पत्नी मोना देवी ने दावा किया कि उनके पति बिजली के बढ़ते बिल को देखकर तनाव में थे। उन्होंने कहा कि हमें 80,700 रुपये का बिजली बिल मिलने के बाद पिछले दो दिनों से निषाद ने खाना तक ठीक से नहीं खाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया और कोई भी अधिकारी उनकी याचिका सुनने को तैयार नहीं है। उसने दावा किया कि जब वह घर से बाहर गई थी तो उसका पति हाई टेंशन पावर लाइन टावर पर चढ़ गया था। उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसने भी घटना स्थल पर पहुंचने के बाद उसे नीचे उतरने के लिए मनाने की कई कोशिश की।

अतिरिक्त एसपी (कौशांबी) समर बहादुर ने जानकारी देते हुए कहा कि व्यक्ति को हाई टेंशन पावर लाइन से बचाने के प्रयास जारी थे। उसे 5 घंटे की मशक्त के बाद नीचे उतारा गया। कहा जा रहा है कि बिजली का बिल देखकर युवक तनाव में आ गया था। जिसके बाद वह हाईटेंशन पावर लाइन पर चढ़ गया। युवक के नीचे आने के बाद पुलिस उसे साथ ले गई और मामले की आगे जांच कर रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement