Monday, April 29, 2024
Advertisement

UP News: शादी के मंडप से सीधे परीक्षा देने पहुंची दुल्हन, कॉलेज से ही पूरी हुई विदाई की रस्में

सोनभद्र के घोरावल तहसील की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के गढ़वा के खैडार की रहने वाली जुड़ावती वैश्य शाहगंज के कुशहरा स्थित श्री प्रमोद जी महिला महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। उसकी 26 मई को शादी थी। वह शुक्रवार सुबह दुल्हन के रूप में ही परीक्षा देने के लिए पहुंची।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 07, 2022 12:06 IST
Bride- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Bride

Highlights

  • दुल्हन के पहनावे में ही परीक्षा देने पहुंची छात्रा
  • परीक्षा केंद्र से ससुराल के लिए रवाना हुई दुल्हन
  • टीचर्स और छात्राओं ने दी नवविवाहिता को विदाई

UP News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के शाहगंज स्थित एक महिला महाविद्यालय के लोग ताज्जुब में पड़ गए जब सजी-धजी दुल्हन परीक्षा देने पहुंची। वह परीक्षा देने के लिए विवाह स्थल से सीधे कॉलेज आई थी और उसके बाद वहीं से उसकी विदाई हुई। सोनभद्र के घोरावल तहसील की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के गढ़वा के खैडार की रहने वाली जुड़ावती वैश्य शाहगंज के कुशहरा स्थित श्री प्रमोद जी महिला महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। उसकी 26 मई को शादी थी। वह शुक्रवार सुबह दुल्हन के रूप में ही परीक्षा देने के लिए पहुंची। वह नजारा देखकर कॉलेज में शिक्षक और परीक्षार्थी चौंक गए।  

'शादी की तारीख भले ही फिक्स हो, लेकिन परीक्षा नहीं छोड़ूंगी'

यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। छात्रा के पिता लालजी वैश्य ने बताया कि जुड़ावती ने उनसे कहा कि शादी की तारीख भले ही फिक्स हो गई हो, लेकिन वह परीक्षा भी नहीं छोड़ेगी। अगर परीक्षा छूट गई तो उसकी पूरे साल की मेहनत बर्बाद हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बात को सुनकर वह परेशान हो गए कि लड़के पक्ष के लोग इस बात पर राजी होंगे या नही। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार 26 मई की रात सिंगरौली के आमचुना से बारात आई।

दुल्हन के पहनावे में ही परीक्षा देने पहुंची छात्रा
उन्होंने बताया कि जयमाला के दौरान माला पहनाने से पहले दुल्हन ने अपने दूल्हे से परीक्षा के बाद ही विदाई होने की बात रखी। उन्होंने कहा कि इस पर दूल्हा और उसके परिवार के लोग राजी हो गए। उन्होंने बताया कि रात भर विवाह का कार्यक्रम चला और सुबह होने पर वह छात्रा दुल्हन के पहनावे में ही परीक्षा देने के लिए कार से महाविद्यालय पहुंच गई।

परीक्षा केंद्र से ससुराल के लिए रवाना हुई दुल्हन
महाविद्यालय के प्रबंधक डॉक्टर सुधीर कुमार मिश्र ने बताया कि जुड़ावती बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है और शुक्रवार को उसकी समाजशास्त्र विषय की परीक्षा भी थी। उन्होंने बताया कि शादी होने के बाद जब जुड़ावती की विदाई हुई तो वह ससुराल न जाकर अपने पति के साथ सीधे महाविद्यालय परीक्षा देने पहुंची और इसके बाद वह परीक्षा केंद्र से ससुराल के लिए रवाना हुई। महाविद्यालय की शिक्षिकाओं और छात्राओं ने नवविवाहिता को विदाई दी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement