Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP TET Exam 2022: टीईटी की परीक्षा आज, परीक्षार्थियों को सता रहा है पेपरलीक होने का डर!

UP TET Exam 2022: आज उत्तर प्रदेश टीईटी की परीक्षा है। भीषण ठंड में परीक्षार्थी केंद्रों पर पहुंचे हैं। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2022 10:20 IST
UPTET Exam 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी

Highlights

  • यूपीटीईटी परीक्षा में 21 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है
  • मुख्यमंत्री योगी ने इस बार परीक्षा को लेकर सख्त हिदायत दे रखी है
  • हमें पेपरलीक होने का डर- परीक्षार्थी

UPTET Exam 2022: आज उत्तर प्रदेश टीईटी की परीक्षा है। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे हैं। रविवार को लखनऊ में परीक्षार्थी TET-2022 की परीक्षा देने पहुंचे हैं। मगर इनको पेपरलीक होने का डर खाए जा रहा है। कहीं पेपरलीक होने के कारण इनकी मेहनत पर पानी न फिर जाए। इस बात को लेकर कई परीक्षार्थी चिंतित दिख रहे हैंय़ 

न्यूज एजेंसी एएनआई को एक परीक्षार्थी ने कहा, "हमें पेपरलीक होने का डर फिर से है क्योंकि काफी तैयारी के साथ हम परीक्षा देने के लिए आए हैं। यहां बाकी की व्यवस्थाएं अच्छी की गई हैं।" परीक्षा केंद्रों पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बनाए गए नियमों को ध्यान में रखा जा रहा है। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश से पहले जांच की जा रही है। इसके बाद ही उनको प्रवेश दिया जा रहा है। कोविड के कारण इस बार केंद्रों को सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर और मास्क की व्यवस्था करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके थे।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। क्योंकि उत्तर प्रदेश में पेपरलीक होने की घटना देखने को मिली। साथ ही चुनाव भी होने वाले हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश पहले ही दिए जा चुके थे।

बता दें, मुख्यमंत्री योगी ने इस बार परीक्षा को लेकर सख्त हिदायत देते हुए कह चुके हैं कि, पर्चा लीक जैसी घटना स्वीकार नहीं होगी। डीएम, बीएससए, परीक्षा केंद्र प्रभारी सभी को परीक्षा का सही तरीके से आयोजन करने की जिम्मेदारी मिली है। इस साल की यूपीटीईटी परीक्षा में 21 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 

(इनपुट- एजेंसी)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement