Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: भदोही अग्निकांड में हुई 5 लोगों की मौत, 60 से भी ज्यादा लोग बुरी तरह झुलसे, कई गंभीर रूप से घायल

Uttar Pradesh: पंडाल में आग लगने की जानकारी मिलने पर CM योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 03, 2022 10:52 IST
Bhadohi Fire- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Bhadohi Fire

Highlights

  • मृतकों में एक 10 साल की बच्‍ची भी शामिल
  • आग लगते ही मदद के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए
  • घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 50 से भी अधिक एंबुलेंस लगाई गई

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई कोतवाली क्षेत्र में कल रविवार रात दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई।  यह हादसा उस वक्त हुआ जब वहां पंडाल में पूजा चल रही थी। घटना के वक्त वहां 300 से भी अधिक लोग मौजूद थे। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 5 मृतकों में 3 मृतक एक ही परिवार हैं। इसके अलावा मृतकों में एक 10 साल की बच्‍ची भी शामिल है। जबकि 60 से भी ज्यादा लोग आग की वजह से बुरी तरह झुलस गए हैं। 

37 घायलों को वाराणसी रेफर कर दिया गया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आग से झुलसने वालों में महिलाएं और बच्चे ज्यादा हैं। इन्हें सीएचसी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। यहां से 37 लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। इनमें 20 की हालत चिंताजनक है। हादसे की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी व अन्य अधिकारी और दमकल टीम मौके पर पहुंच गई। डीएम के मुताबिक, आशंका है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। आग लगते ही मदद के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण भी पहुंच गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 50 से भी अधिक एंबुलेंस लगाई गई। 

आयोजकों पर दर्ज हुआ मुकदमा 

वहीं इस भयानक अग्निकांड के बाद पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने दुर्गा पूजा आयोजन समिति के अध्यक्ष बच्चा यादव पर केस दर्ज किया है। समिति के कई अन्य अज्ञात सदस्यों पर भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, शुरूआती जांच के दौरान व्यवस्थाओं में आयोजन समिति की लापरवाही सामने आई है। जिसके बाद औराई कोतवाली में आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

आग लगने से पूरा पंडाल जला, प्रतिमाओं को नुकसान नहीं

गौरतलब है कि कल रविवार को नवरात्र की सप्तमी पूजा थी और लोग देवी दुर्गा के दर्शन के लिए पंडाल में गए हुए थे। आग लगने से पूरा पंडाल जलकर खाक हो गया और वहां रखी सभी चीजें जल गई हैं। हालांकि, प्रतिमाओं को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। नारथुआ गांव में शिव मंदिर के पास पोखरा (तालाब) पर हर साल की तरह इस साल भी पूजा पंडाल स्थापित किया गया था। पूजा पंडाल को कागज व थर्माकोल से गुफानुमा बनाया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्गा पूजा पंडाल में बड़ी संख्या में भक्त आरती कर रहे थे।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement