Monday, May 06, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: निकाय चुनावों के लिए BJP ने कसी कमर, प्रदेश कार्यालय में चल रहा बैठकों का दौर, कई बड़े नेता शामिल

Uttar Pradesh: भाजपा ने निकाय चुनावों में इस बार बड़ी जीत का लक्ष्य रखा है। चुनावी रणनीति के तहत प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए जा चुके हैं। चुनाव प्रबंधन में और भी लोगों को जिम्मेदारियां दी गई हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 08, 2022 12:49 IST
Uttar Pradesh BJP gears up for civic elections- India TV Hindi
Image Source : FILE Uttar Pradesh BJP gears up for civic elections

Highlights

  • निकाय चुनावों के लिए प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए जा चुके
  • योगी सरकार के कई मंत्रियों को दी गई है अहम जिम्मेदारी
  • नगर पालिकाओं को लेकर क्षेत्रवार बैठकें होंगी

Uttar Pradesh: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने निकाय चुनाव के लिए व्यूह रचना शुरू कर दी है। इसके लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के साथ विभिन्न दायित्व वाले नेताओं संग चुनावी तैयारियों पर मंथन करेंगे। इस दौरान दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहेंगे। पार्टी ने सभी 17 नगर निगम 200 नगर पालिकाओं सहित प्रमुख नगर पंचायतों में कब्जा जमाने का प्लान तैयार किया है। 

इसके लिए सरकार के मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी के लिए अनुभवी नेता और सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद को जिम्मेदारी मिली है। उनके साथ सप्रभारी के रूप में प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी को लगाया गया है। मेरठ में भाजपा उपाध्यक्ष पंकज सिंह और मंत्री केपी मलिक, अलीगढ़ में भाजपा ने पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को प्रभारी बनाया है।

योगी सरकार के कई मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी 

मथुरा की मांट से विधायक राजेश चौधरी को सहप्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा पहली बार शाजहांपुर में पहली बार नगर निगम में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर की प्रतिष्ठा दांव पर रहेगी। इसी प्रकार से अन्य जगहों में पार्टी ने मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा नए चेहरे में शुमार अल्पसंख्यक मंत्री दानिश आजाद को अमरोहा, जबकि समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण को सहारनपुर की कमान सौंपी गई है।

चुनावी रणनीति के तहत प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए जा चुके

भाजपा ने निकाय चुनावों में इस बार बड़ी जीत का लक्ष्य रखा है। चुनावी रणनीति के तहत प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए जा चुके हैं। चुनाव प्रबंधन में और भी लोगों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। पार्टी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार निकाय चुनाव प्रभारियों, संयोजकों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों सहित चुनावी तैयारियों से जुड़े अन्य पदाधिकारियों की शनिवार को बैठकें होंगी।

शाम तक चलेगा बैठकों का दौर 

11 बजे से शुरू हुआ यह सिलसिला देर शाम तक चलेगा। सुबह से नगर पालिकाओं को लेकर क्षेत्रवार बैठकें होंगी। इन बैठकों में निकाय चुनावों के आगामी रोडमैप पर चर्चा होगी। इसके साथ ही उम्मीदवार चयन, बूथ प्रबंधन, चुनावी रैली, समेत अन्य चुनावी मुद्दों पर मंथन होगा। बैठकों का सिलसिला खत्म होने के बाद जल्द प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री संगठन निकायों का प्रवास भी शुरू करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement