Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh Crime News: मथुरा में चार करोड़ रुपये मूल्य का गांजा बरामद, नौ आरोपी गिरफ्तार

Uttar Pradesh Crime News: नोएडा STF और मथुरा पुलिस ने ओडिशा से चावल की भूसी की बोरियों के बीच छिपाकर ले जाई जा रहीं 36 बोरियों में रखा चार करोड़ रुपए मूल्य का 15-16 क्विंटल गांजा बरामद किया।

Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 03, 2022 22:41 IST
Ganja worth Rs 4 crore recovered in Mathura- India TV Hindi
Ganja worth Rs 4 crore recovered in Mathura

Highlights

  • चार करोड़ रुपए का गांजा बरामद
  • 15-16 क्विंटल गांजे की हो रही थी तस्करी
  • मामले में कुल 9 लोग हुए गिरफ्तार

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (STF) की नोएडा इकाई ने मथुरा पुलिस के सहयोग से जिले के मगोर्रा थाना क्षेत्र में करीब चार करोड़ रुपये मूल्य का गांजा बरामद किया है और इस मामले में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि नोएडा STF और मथुरा पुलिस ने ओडिशा से चावल की भूसी की बोरियों के बीच छिपाकर ले जाई जा रहीं 36 बोरियों में रखा चार करोड़ रुपए मूल्य का 15-16 क्विंटल गांजा बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में ट्रक चालक सहित कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। 

चावल की भूसी की बोरियों के बीच छिपाकर ले जाया जा रहा था गांजा

नोएडा STF प्रभारी अक्षय प्रवीण त्यागी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि ओडिशा से गांजे की एक बड़ी खेप मथुरा के रास्ते भरतपुर की ओर बोरियों में छिपाकर ले जाई जा रही है। उन्होंने मथुरा पुलिस की मदद से ट्रक को मगोर्रा थाना क्षेत्र में मथुरा-भरतपुर रोड पर रोक लिया और इसमें चावल की भूसी की बोरियों के बीच छिपाई गईं 36 बोरियों से करीब 15 क्विंटल गांजा बरामद किया। त्यागी ने बताया कि ट्रक को सुरक्षित पहुंचाने के लिए उसके कुछ आगे एक कार और पीछे एक कार चल रही थी। STF ने उन कारों में बैठे लोगों को भी तस्करी में सहयोग करने के आरोप में ट्रक चालक एवं खलासी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गांजे की आगरा, बरेली तथा शाहजहांपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आपूर्ति की जाती थी और इस बार एक खेप भरतपुर (राजस्थान) में भी पहुंचाने का इरादा था। 

दूसरे राज्यों से करता था गांजे की तस्करी 

त्यागी ने बताया कि तस्करी के आरोप में ट्रक चालक सतीश (ओडिशा) एवं खलासी विनय उर्फ भूरा (आगरा) और मुरादाबाद जनपद के मैनाठेर थाना क्षेत्र के वरेठा गांव के मोहम्मद आलम, फुरकान, जुबैर आलम, बाबू, मुनाजिर, इरशाद एवं फिरोज हुसैन को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि यह गिरोह ओड़िशा, छत्तीसगढ़ एवं आंध्रप्रदेश आदि राज्यों से गांजे की तस्करी कर देश के विभिन्न राज्यों में ऊंचे दाम पर इसे बेचता था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement