Friday, April 19, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: यूपी के मुजफ्फरनगर में पेड़ से लटका मिला कांवड़िए का शव, पुलिस ने बताई ये वजह

Uttar Pradesh: सावन का महीना चल रहा है और देश भर में कांवड़िए धूमधाम से अपनी कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच कई जगह से कांवड़ियों को लेकर ऐसी खबरें आईं, जिन्होंने मन को दुखी कर दिया। ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से आई है।

Reported By : PTI Edited By : Sushmit Sinha Published on: July 24, 2022 7:08 IST
UP Police- India TV Hindi
Image Source : PTI UP Police

Highlights

  • यूपी के मुजफ्फरनगर में पेड़ से लटका मिला कांवड़िए का शव
  • मामला मुजफ्फरनगर नगर के बीजोपुर गांव का है
  • कांवड़िए का नाम 35 वर्षीय मोहित बताया जा रहा है

Uttar Pradesh: सावन का महीना चल रहा है और देश भर में कांवड़िए धूमधाम से अपनी कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं। लेकिन इन सब के बीच कई जगह से कांवड़ियों को लेकर ऐसी खबरें आईं, जिन्होंने मन को दुखी कर दिया। ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से आई है जहां जिले के बीजोपुर गांव में एक कांवड़िए का शव पेड़ से लटका मिला है। पुलिस के मुताबिक 35 वर्षीय कांवड़िया मोहित हरिद्वार से गंगाजल लेकर बीजोपुर के में शिव मंदिर जा रहा था।  पुलिस पहली नज़र में इसे आत्महत्या की दृष्टि से देख रही है। लेकिन साफ वजह ते जांच के बाज ही पता चलेगी।

बीवी से झगड़े की वजह से तनाव में था

पुलिस अधिकारी आशुतोष कुमार के मुताबिक, 35 वर्षीय कांवड़िए का शव पेड़ से लटका पाया गया। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि मोहित मानसिक तनाव से गुजर रहा था। दरअसल, मोहित की पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके रहने चली गई थी, जिसकी वजह से वो परेशान था। 

नोएडा में मानसिक तनाव ने 5 लोगों की जान लेली

यूपी के नोएडा में मानसिक तनाव के चलते ही अलग-अलग मामलों में कुल पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाले अरुण कुमार (21 वर्ष) नामक युवक ने शनिवार तड़के अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि युवक की 6 माह पूर्व शादी हुई थी और वह शराब पीने का आदी था। उन्होंने बताया कि शराब पीने को लेकर बीती रात उसका पत्नी से विवाद हुआ और उसने आज तड़के अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

दूसरा मामला सेक्टर 39 का है। पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 105 में रहने वाले विजय शंकर (32 वर्ष) ने सुबह पत्नी से हुए विवाद के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। तीसरे मामले को लेकर उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 105 में रहने वाले दसवीं के छात्र पवन कुमार (16 वर्ष) ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि छात्र के अभिभावकों ने मोबाइल फोन के लिए उसे मना किया था, जिसकी वजह से वह आहत था।

चौथे मामले के बारे में उन्होंने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहने वाले उदय कुमार (26 वर्ष) ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पांचवे मामले में उन्होंने बताया कि थाना फेस-वन क्षेत्र के हरौला गांव में रहने वाली 21 वर्षीय महिला पूजा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार मृतका के मायके वालों को सूचना दे दी गई है। उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी के अनुसार जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement