Uttar Pradesh News: आगरा के अस्पताल में लगी आग, डॉक्टर समेत तीन की मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के एक अस्पताल में आग लगने से एक डॉक्टर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। आग किस वजह से लगी अभी इसका पता नहीं लगाया जा सका है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 05, 2022 23:48 IST
Fire In hospital- India TV Hindi
Fire In hospital

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार की सुबह एक अस्पताल में जबरदस्त आग लग गई जिससे इस घटना में जल कर एक चिकित्सक समेत तीन लोगों की मौत हो गई । पुलिस ने बताया कि आग की चपेट में आने से अस्पताल की दूसरी मंजिल पर रहने वाले चिकित्सक तथा उनके बेटे और बेटी की मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि चिकित्सक की पत्नी और एक अन्य बेटा अस्पताल में भर्ती हैं जहां उनकी हालत नाजुक है। उन्होंने बताया कि मरने वाले की पहचान अस्पताल के संचालक डॉ राजन सिंह उनके बेटे ऋषि और बेटी शालू के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर सिंह अपने परिवार के साथ अस्पताल इमारत की दूसरी मंजिल पर रहते थे।

पुलिस ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और तत्काल आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के साथ-साथ अस्पताल में फंसे लोगों को निकाल भी रहे थे और उन्होंने चार लोगों को मौके से बचा भी लिया। दमकल विभाग ने बताया कि दूसरी मंजिल पर चिकित्सक और उनके परिवार के फंसे होने की सूचना मिलने के बाद दमकल टीम ने उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक वे आग की चपेट में आ गये थे जिससे उनकी मौत हो गयी।

घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरीजों को बाहर निकालकर दूसरे अस्पतालों में भेजा गया। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। शाहगंज थाने के पुलिस निरीक्षक जसवीर सिंह सिरोही ने बताया कि चार लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल से निकालकर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन