Friday, April 19, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: प्रयागराज में पुलिस कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

Uttar Pradesh News: उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात अधिकारी आकाश को अस्पताल लेकर गए जहां कुछ देर उनका उपचार हुआ, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 03, 2022 23:41 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • पुलिस कांस्टेबल ने कार्बाइन गन से खुद को मार ली गोली
  • आत्महत्या की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका
  • 2019 बैच के कांस्टेबल थे आकाश कुमार

Uttar Pradesh News: प्रयागराज में एक कांस्टेबल ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। नगर में रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने बुधवार को अपने कार्बाइन गन से खुद को गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस इसे लेकर जांच कर रही है।

आत्महत्या की वजह का नहीं चला पता

पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश कुमार सिंह ने बताया, ‘‘29 वर्षीय आकाश कुमार 2019 बैच के कांस्टेबल थे और पुलिस लाइन में तैनात थे। आकाश मथुरा के रहने वाले थे। बुधवार की शाम उन्होंने अपने कार्बाइन गन से खुद को गोली मार ली।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस लाइन में तैनात अधिकारी आकाश को अस्पताल लेकर गए जहां कुछ देर उनका उपचार हुआ, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। अधिकारी ने कहा कि आत्महत्या की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है, पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

कुछ दिनों पहले यूपी के बुलंदशहर में हेड कांस्टेबल ने सरकारी इंसास राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। मुख्य आरक्षी ब्रजवीर मेरठ के रहने वाले थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है। जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर में पुलिस लाइन के पास ही एक किराए के मकान में रहते थे। गुरुवार दोपहर को अपनी ड्यूटी के बाद ब्रजवीर अपने घर पहुंचे और अचानक इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली और मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। घटना के वक्त घर पर उनकी पत्नी और नातिन भी मौजूद थे।

गोली की आवाज सुन परिजन सकते में रह गए और कमरे में जाकर देखा तो ब्रजवीर लहूलुहान जमीन पर पड़े थे। मामले की जानकारी पाकर एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी, कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंच गए थे। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और घटनास्थल से इंसास राइफल भी बरामद की थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement