Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: कर्ज वसूली से बचने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर मौसी और उसके बेटे को नहर में डुबाकर मारा

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक युवती ने अपने प्रेमी और उसके साथियों के साथ मिल कर अपनी ही मौसी और उसके लड़के को डुबोकर मार डाला। युवती ने अपनी मौसी से घर बनवाने के लिए पैसे उधार लिए थे और वह उन पैसों को लौटाना नहीं चाहती थी, इस वजह से उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मौसी को मार डाला।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: June 30, 2022 18:50 IST
Symbolic Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Symbolic Image

Highlights

  • युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर मौसी और उसके बेटे की हत्या की
  • घर बनवाने के लिए लिए थे पैसे, युवती उन पैसों को लौटाना नहीं चाहती थी
  • युवती और उसके प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, प्रेमी के साथी फरार

UttarPradesh News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक युवती ने कर्ज के तौर पर चार लाख रुपए की वसूली से बचने के लिए कथित तौर पर अपने प्रेमी की मदद से अपनी मौसी तथा मौसेरे भाई को नहर में डुबा कर मार डाला। पुलिस ने करीब तीन महीने की मशक्कत के बाद घटना का खुलासा कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

बहन की लड़की ने घर बनवाने के लिए मांगा था पैसा

पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने गुरुवार को बताया कि करीब तीन महीने पहले पुलिस को मांट क्षेत्र में माला देवी नामक महिला और राया इलाके में उसके बेटे विनय का शव मिला था। दोनों की मृत्यु डूबने से हुई थी। उन्होंने बताया कि मृत महिला की मां ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में कहा था कि उसकी बेटी माला देवी अपने पति सतीश फौजी की मृत्यु के बाद मथुरा के इंदुपुरम कॉलोनी में उनके साथ रह रही थी। सिंह ने बताया कि माला देवी 18 मार्च को अपने पुत्र विनय के साथ अपनी जेठानी की एक रस्म में शिरकत के लिए देहरादून गई थी और वहां से 24 मार्च को मथुरा के लिए निकली थी, मगर घर नहीं पहुंची। उन्होंने कहा कि उसका फोन भी बंद आ रहा था। सिंह के अनुसार, माला की मां का कहना था कि उसकी दूसरी बेटी की पुत्री नेहा ने माला देवी से मकान खरीदने के लिए चार लाख रुपए उधार लिए थे, मगर वह उन्हें लौटा नहीं रही थी और मांगने पर वह और उसका कथित प्रेमी योगेश कुशवाहा उससे झगड़ते थे। 

प्रेमी और उसके साथियों ने मौसी को मारने की बनाई थी योजना

उन्होंने बताया कि माला की मां का आरोप था कि नेहा और उसके प्रेमी ने ही संपत्ति अपने नाम कराने के उद्देश्य से बेटी और उसके पुत्र को अगवा कर लिया है। सिंह ने बताया कि इस मामले में नेहा और योगेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिंह के अनुसार, पूछताछ में नेहा ने बताया कि वह और योगेश करीब चार वर्ष से एक-दूसरे को जानते हैं और उसके नाना-नानी और मौसी माला देवी उस पर योगेश से शादी का दबाव बनाते थे, जबकि योगेश पहले से शादीशुदा था। पुलिस अधीक्षक (नगर) के मुताबिक नेहा ने बताया कि उसने प्रेमी योगेश, उसके साथी राकेश फौजी और इमरान के साथ मिलकर योजना बनाई कि माला की हत्या कर दी जाए तो उसे अपना कर्ज वापस नहीं करना पड़ेगा और उसके मेरठ स्थित घर को बेचकर वे रकम आपस में बांट लेंगे। 

वकील से पैसे वापस दिलाने का झांसा देकर की हत्या

माला देवी ने पति की मृत्यु के बाद मिले 12 लाख रुपए एक वकील को व्यापार के लिए दिए थे। जिन्हें वह वापस नहीं लौटा रहा था। वे चारों उसे देहरादून से वापसी के समय यह कहकर मथुरा ले गए कि उन्होंने उस वकील को पकड़ लिया है। उन्होंने बताया कि योगेश ने माला देवी को मथुरा के एक होटल में ठहराया और योजना के अनुसार माला को वकील से मिलाने के बहाने राया ले जाकर, जबकि उसके बेटे विनय को मांट में गंगनहर में डुबोकर मार डाला। सिंह ने बताया कि पुलिस ने नेहा और योगेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि उनके फरार साथियों राकेश और इमरान की तलाश की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement