Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: मथुरा में मेमने को बचाने कुएं में उतरे चाचा-भतीजे की दम घुटने से मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोवर्धन थाना इलाके में बोरवेल में गिरे भेड़ के बच्चे (मेमना) को बचाने उतरे चाचा और उसके भतीजे की कुएं में दम घुटने से मौत हो गई। जिसके बाद दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: September 24, 2022 16:14 IST
Uncle-nephew dies of suffocation in a well to save lamb in Mathura- India TV Hindi
Uncle-nephew dies of suffocation in a well to save lamb in Mathura

Highlights

  • मेमने को बचाने कुंए में उतरे
  • चाचा-भतीजे दोनों की हुई मौत
  • दम घुटने के कारण हुई मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोवर्धन थाना इलाके में बोरवेल में गिरे भेड़ के बच्चे (मेमना) को बचाने उतरे चाचा और उसके भतीजे की कुएं में दम घुटने से मौत हो गई। गोवर्धन के थानाध्यक्ष नितिन कसाना ने बताया कि शुक्रवार को मुड़सेरस निवासी सरमन (52) और उनका भतीजा धर्म सिंह (22) जंगल में भेड़ चराने गए थे। उन्होंने बताया कि शाम को बारिश हो रही थी और जब वे लौट रहे थे, तब एक मेमना बोरवेल में गिर गया। कसाना ने बताया कि मेमने को निकालने के लिए धर्म सिंह बोरवेल में उतर गया, जब वह वापस नहीं निकला, तो सरमन भी उतर गया, लेकिन वे बाहर नहीं आए। उन्होंने बताया कि रास्ते से गुजर रहे लोगों ने देखा तो घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। 

चाचा- भतीजे की बोरवेल में दम घुटने से मौत

कसाना ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से धर्म सिंह व सरमन को बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा, जहां चिकित्सकों ने मेडिकल परीक्षण के उपरांत उन दोनों को मृत घोषित कर दिया। मृतक सरमन के भाई झानो ने बताया कि प्रतिदिन की तरह दोनों भेड़ चराने गए थे और लौटते समय मेमना बोरवेल में गिर गया। उन्होंने बताया कि बच्चे को निकालने के दौरान संभवतः कुएं में उतरने पर जहरीली गैस से दम घुटने के कारण दोनों की मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक राम मोहन शर्मा ने बताया कि भेड़ चराकर लौटते समय चाचा- भतीजे की बोरवेल में दम घुटने से मौत हुई है। उन्होंने बताया कि दोनों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement