Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: हाथरस में कांवड़ियों की मौत पर एक्शन में योगी सरकार, हटाए गए एसपी विकास वैद्य, इन्हें मिली कमान

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के हाथरस में ट्रक से कुचल कर 6 कांवड़ियों की मौत के बाद योगी सरकार एक्शन में है। घटना पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने हाथरस के एसपी विकास वैद्य को हटा दिया है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: July 24, 2022 12:22 IST
CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CM Yogi Adityanath

Highlights

  • हाथरस में कांवड़ियों की मौत पर एक्शन में योगी सरकार
  • हटाए गए एसपी विकास वैद्य
  • डीके पांडे को दे दी उनकी जगह हाथरस की कमान

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के हाथरस में ट्रक से कुचल कर 6 कांवड़ियों की मौत के बाद योगी सरकार एक्शन में है। घटना पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने हाथरस के एसपी विकास वैद्य को हटा दिया है। अब उनकी जगह हाथरस की कमान डीके पांडे को दे दी गई है। एसपी विकास वैद्य पर मामले में लापरावी का आरोप लगा है, जिसके बाद उन्हें हटाया गया है। दरअसल कांवड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार ने प्रदेश के सभी अफसरों को अलर्ट पर रहने को कहा गया था, तो सवाल उठता है कि अलर्ट के बाद भी इतनी बड़ी घटना कैसे हो गई। विकास वैद्य को अब मिर्जापुर के 39वीं वाहिनी के पीएसी कमांडेंट के पद पर भेज दिया गया है। 

ट्रक की चपेट में आने से हुई थी 6 कांवड़ियों की मौत

यूपी के हाथरस में आगरा-अलीगढ़ हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ था। यहां एक ट्रक की चपेट में आने से 6 कांवड़ियों की मौत हो गई है और करीब 7-8 लोग घायल हैं। एक कांवड़िये ने बताया कि वो ढाबे पर खाना खा रहे थे। तभी एक ट्रक चालक ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया। ये कांवड़िये ग्वालियर जा रहे थे। इस हादसे पर अपर पुलिस महानिदेशक, आगरा जोन, हाथरस राजीव कृष्ण का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, 'कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से ग्वालियर वापस जा रहा था। दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हुई है और एक की हालत नाजुक है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। वाहन के बारे में जानकारी मिली है और बहुत जल्द आरोपी पकड़ा जाएगा।'

कांवड़ यात्रा की वजह से प्रशासन ने बंद किए स्कूल

बता दें कि कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार और प्रशासन काफी चौंकन्ना है। राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद किए गए हैं। प्रशासन का मानना है कि सड़कों पर कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है और ऐसे में श्रद्धालुओं को किसी तरह की तकलीफ नहीं होनी चाहिए। हालही में हापुड़ के डीएम ने आदेश दिया था कि 22 से लेकर 26 जुलाई तक शिक्षण संस्थानों को बंद रखा जाए। इसके अलावा मुरादाबाद के डीएम शैलेंद्र कुमार ने भी कहा था कि मुरादाबाद महानगर के शिक्षण संस्थान 25 और 26 जुलाई को बंद रखे जाएं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जिलों में कांवड़ियों की वजह से स्कूलों की छुट्टी की गई है और मेरठ में तो चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने एलएलबी का पेपर भी स्थगित कर दिया है। पहले ये पेपर 19 जुलाई को होना था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement