Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP: 2024 के लोकसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर देगें किस पार्टी का साथ, जानें क्या कहा

UP: योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में भाजपा ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है। ओम प्रकाश राजभर ने आगे कहा कि अखिलेश यादव के साथ ही उनकी पार्टी के सभी नेताओं को क्षेत्र में निकलना होगा।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 04, 2022 23:28 IST
SBSP President Om Prakash Rajbhar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SBSP President Om Prakash Rajbhar

Highlights

  • आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा का देगें साथ
  • "यादव ही आम चुनाव में प्रदेश में विपक्ष का होंगे इंजन"
  • "अलग अलग रहकर चुनाव क्यों लड़ रही सपा और बसपा"

UP: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में वह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही रहेंगे। राजभर ने सोमवार को जारी एक बयान में स्पष्ट किया कि वह आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ ही रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि यादव ही आम चुनाव में विपक्ष का इंजन होंगे। राज्य की जनता आम चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है। 

"भाजपा ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है"

सुभासपा प्रमुख ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में भाजपा ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव के साथ ही उनकी पार्टी के सभी नेताओं को क्षेत्र में निकलना होगा।

राजभर ने सपा व बसपा को दी सलाह

बता दें, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी सपा के सहयोगी दल है। राजभर ने रविवार को कहा था कि आखिर सपा और बसपा गरीबों और वंचितों का शुभचिंतक बनने की बात कहकर उनके साथ छल क्यों कर रही हैं। मेरा मानना है कि अगर वे दोनों गरीबों की ही लड़ाई लड़ रही हैं तो फिर वे अलग अलग रहकर चुनाव क्यों लड़ रही हैं? राजभर ने आगे कहा था, "सपा और बसपा की आपसी लड़ाई की वजह से गरीबों और वंचित वर्ग के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें साथ मिलकर अगला लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए। यह मेरी उन्हें सलाह है।" 

राजभर की पार्टी सुभासपा ने हाल के विधानसभा चुनाव में सपा से गठबंधन कर लड़ा और 6 सीटों पर जीत हासिल की। राजभर ने योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में भाजपा ने सिर्फ नफरत फैलाने का काम किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement