Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लखनऊ में प्रत्येक शुक्रवार को आयोजित होगा 'महिला समस्या निराकरण दिवस'

हर महीने के प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक महिलाओं से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 20, 2022 21:15 IST
Lucknow, Lucknow Women's Problem Redressal Day, Women's Problem Redressal Day- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Lucknow DM Abhishek Prakash.

Highlights

  • लखनऊ में महिलाओं की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निराकरण के लिए 'महिला समस्या निराकरण दिवस' आयोजित किया जाएगा।
  • शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक जनपद स्तरीय अधिकारी महिलाओं की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करेंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिलाओं की समस्याओं के त्वरित एवं प्रभावी निराकरण के लिए प्रत्येक शुक्रवार को  'महिला समस्या निराकरण दिवस' आयोजित किया जाएगा। लखनऊ के जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, हर महीने के प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक जनपद स्तरीय अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में महिलाओं की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित करेंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि जनपद स्तरीय कार्यालयों में आयोजित होने वाले 'महिला समस्या निराकरण दिवस' में किसी महिला राजपत्रित अधिकारी की ड्यूटी संबंधित कार्यालय के अफसर के स्तर से अलग अपने सहयोग के लिए लगा ली जाएगी। इसमें कहा गया है कि जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट में आयोजित 'महिला समस्या निराकरण दिवस' की अध्यक्षता अधोहस्ताक्षरी द्वारा की जाएगी। इस दौरान राजस्व, नगर निगम, समाज कल्याण, महिला कल्याण विभाग, बाल विकास विभाग समेत कई विभागों से जुड़ी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस दौरान दिव्यांगजनों हेतु जारी होने वाले प्रमाणपत्रों का निस्तारण किया जाएगा एवं नए प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे। इसमें कहा गया है कि इन सबके अलावा अन्य स्थानीय स्तर पर आने वाली समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर सुनिश्चित किया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement