Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सीमा पार कर भारत में घुसा युवक, पूछताछ में निकला अफगानिस्तानी, सेना ने दबोचा

इस युवक की शक्ल और बातों से यह अंदेशा जताया जा रहा है वह पठानी है जबकि उर्दू और पश्तो भाषा में वो बात करता है। अब सुरक्षा एजेंसियां और अन्य सुरक्षाबल इस बात का पता लगाने में जुट गए हैं आखिर यह युवक अफगानिस्तान का रहने वाला है तो पाकिस्तान में कैसे पहुंचा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 09, 2023 9:44 IST
afghanistani youth- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एलओसी पर सेना ने अफगानिस्तान के युवक को सीमा पार करते हिरासत में लिया

पुंछ: जम्मू संभाग के सीमावर्ती जिला पुंछ की मेंढर सब डिविजन के बालाकोट सेक्टर में सोमवार को सीमा पार कर आए एक 19 वर्षीय युवक को भारतीय सेना ने दबोचा है। युवक को सेना ने पूछताछ के बाद मंगलवार रात को जम्मू कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के मुताबिक मेंढर पुलिस थाने में पाकिस्तानी युवक को भारतीय सेना की ओर से लाया गया। पुलिस टीम ने मेडिकल करवाकर उसे अपने कब्जे में लिया। इस युवक को सेना ने सीमा पर पकड़ा था। बताया जा रहा है उसने पाकिस्तानी सीमा पार करके भारतीय सीमा में प्रवेश किया था।

युवक के पास 60 रुपये पाकिस्तानी करेंसी मिली

पुलिस की और से मेंढर थाने में मामला भी दर्ज कर लिया गया है, जबकि सूत्रों के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है कि यह युवक पाकिस्तान नहीं बल्कि अफगानिस्तान का रहने वाला है। दावा यह किया जा रहा है इसने अपनी पहचान अब्दुल वाहिद पुत्र सर्वर शकील आयु 19 वर्ष, निवासी काबुल अफगानिस्तान के रूप में बताई है। उसके पास से केवल 60 रुपये पाकिस्तानी करेंसी के मिले हैं।

भारतीय सेना ने अफगानिस्तानी युवक को पकड़ा

Image Source : INDIA TV
भारतीय सेना ने अफगानिस्तानी युवक को पकड़ा

उर्दू और पश्तो भाषा में करता है बात  
वहीं, आपको बता दें कि इस युवक की शक्ल और बातों से यह अंदेशा जताया जा रहा है वह पठानी है जबकि उर्दू और पश्तो भाषा में वो बात करता है। अब सुरक्षा एजेंसियां और अन्य सुरक्षाबल इस बात का पता लगाने में जुट गए हैं आखिर यह युवक यदि अफगानिस्तान का रहने वाला है तो पाकिस्तान में कैसे पहुंचा। फिर पाकिस्तान से भारतीय सीमा में किस मकसद से प्रवेश किया। क्या इसे खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भेजा है या फिर किसी आतंकी संगठन के इससे कोई कनेक्शन है? यह सब जांच के बाद सपष्ट हो पाएगा।

(रिपोर्ट- राही कपूर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement