Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गुलाम नबी आजाद की पार्टी को बड़ा झटका, कई नेता कांग्रेस में शामिल, जयराम रमेश ने साधा निशाना

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ' आज सुबह डीएप (डिसअपीयरिंग आजाद पार्टी) के 21 नेता फिर से कांग्रेस पार्टी में वापस आ गए। इनमें गुलाम नबी आजाद की तरफ से मुझपर मानहानि का केस करने वाले एक नेता भी शामिल हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 21, 2023 20:11 IST
Ghulam Nabi Azad's party many leaders join Congress Jairam Ramesh targets- India TV Hindi
Image Source : @JAIRAM_RAMESH गुलाम नबी आजाद की पार्टी के कई नेता कांग्रेस में शामिल

पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को बड़ा झटका लगा है। गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व वाली डेमोक्रेटिक प्रोगेसिव आजाद पार्टी को कई नेताओं ने छोड़ दिया है। ये नेता डीपीएपी को छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। इस मामले पर कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ' आज सुबह डीएप (डिसअपीयरिंग आजाद पार्टी) के 21 नेता फिर से कांग्रेस पार्टी में वापस आ गए। इनमें गुलाम नबी आजाद की तरफ से मुझपर मानहानि का केस करने वाले एक नेता भी शामिल हैं। 

जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद पर साधा निशाना

जयराम रमेश ने आगे कहा कि गुलाम नबी आजाद ने खुद के डीएनए के बदलने का सबूत देते हुए कहा है कि धारा 370 के निरस्त होने का विरोध करने वाले जमीनी हकीकत से अंजान हैं। ये उस व्यक्ति का बयान है जिसने 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 के निरस्त होने पर राज्यसभा में इसके विरोध में मोर्चा संभाला था। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में जम्मू कश्मीर के कई नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। यह मीटिंग मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर की गई। बता दें कि इन नेताओं में दो बार के विधायक रह चुके यशपाल कुंडल भी शामिल हैं। साथ ही दो पूर्व मंत्रियों ने भी कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है। 

कांग्रेस में कई नेताओं की घर वापसी

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष हाजी अब्दुल राशिद डार जो कि कांग्रेस छोड़कर डीपीएसी में शामिल हुए थे, वे एक बार फिर कांग्रेस के साथ आ चुके हैं। साथ ही, नरेश के गुप्ता, श्यामलाल भगत, नम्रता शर्मा, साइमा जान, फारूक अहमद समेत कई नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि कांग्रेस पार्टी में हुई अनबन के कारण गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी से किनारा कर लिया था और अपनी नई पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी का गठन किया था। 

(इनपुट- पीटीआई)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement