Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने बीजेपी से गठबंधन करने का दिया संकेत

डीपीएपी के मुख्य प्रवक्ता सलमान निजामी ने कहा कि समान विचारधारा वाली पार्टियों से चर्चा अभी शुरुआती स्तर पर है। उन्होंने कहा, ‘‘अंतिम फैसला आने वाले दिनों में डीपीएपी अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद लेंगे।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 19, 2024 19:15 IST
गुलाम नबी आजाद - India TV Hindi
Image Source : PTI गुलाम नबी आजाद

 श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) ने मंगलवार को कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनावों के लिए केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ चर्चा को तैयार हैं। हालांकि, अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली जेकेएपी ने वैचारिक मतभेदों के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया है।

अपनी पार्टी ने समान विचारधारा वाले दलों को दिया प्रस्ताव

अपनी पार्टी के महासचिव रफी मीर ने संवाददाताओं से कहा कि हमने विभिन्न समान विचारधारा वाले दलों से बात करने का प्रस्ताव दिया है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की समृद्धि के लिए काम करना चाहते हैं। यदि वे अपनी ओर से हमसे संपर्क करेंगे तो हम जनता के हितों के लिए उनसे गंभीरता से चर्चा करेंगे। मीर ने कहा कि पार्टी अन्य समान विचारधारा वाले दलों को आमंत्रित करेगी और जम्मू-कश्मीर के लोगों के लाभ के लिए गठबंधन को एक आकार देने का प्रयास करेगी।

बीजेपी के साथ नहीं जाएगी अपनी पार्टी 

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी समान विचारधारा वाले दलों को आमंत्रित करेंगे और एक साथ चुनाव लड़ेंगे। यह सिर्फ एक शुरुआत है। हमें उम्मीद है कि कुछ लोग हमसे संपर्क करेंगे और हम भी लोगों से संपर्क करेंगे। पार्टी ने चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए अध्यक्ष को अधिकार दिया है। मुझे लगता है कि एक-दो दिन में इसे अमली जामा पहना दिया जाएगा। मीर ने कहा कि अपनी पार्टी के भाजपा के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हैं और फिलहाल उनके साथ बातचीत मुश्किल है। उन्होंने कहा,‘‘आने वाले समय में देखेंगे। हम अभी अपने बल पर लड़ना चाहते हैं।

डीपीएपी ने दिया बीजेपी के साथ जाने का संकेत

डीपीएपी के मुख्य प्रवक्ता सलमान निजामी ने कहा कि समान विचारधारा वाली पार्टियों से चर्चा अभी शुरुआती स्तर पर है। उन्होंने कहा, ‘‘अंतिम फैसला आने वाले दिनों में डीपीएपी अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद लेंगे।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement