Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बारामूला में 'ऑपरेशनल टास्क' के दौरान जवान गुरप्रीत सिंह शहीद, भारतीय सेना ने दिया बयान

जम्मू-कश्मीर के बारामूला सेक्टर में एक ऑपरेशनल टास्क के दौरान जवान गुरप्रीत सिंह शहीद हो गए हैं। गुरप्रीत मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले हैं। वहीं सेना के अधिकारियों ने गुरप्रीत सिंह के शहीद होने पर दुख जताया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: January 13, 2024 12:00 IST
बारामूला में जवान गुरप्रीत सिंह शहीद।- India TV Hindi
Image Source : CHINAR CORPS (X) बारामूला में जवान गुरप्रीत सिंह शहीद।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास एक अग्रिम इलाके में सेना के द्वारा चलाए जा रहे अभियान 'ऑपरेशनल टास्क' के दौरान एक 24 वर्षीय जवान शहीद हो गया है। सेना ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। दरअसल, बारामूला सेक्टर के फॉरवर्ड एरिया में ऑपरेशनल टास्क अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान सेना के जवान गुरप्रीत सिंह की जान चली गई। भारतीय सेना ने इस घटना पर दुख जताया है। बता दें कि गुरप्रीत सिंह 6 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। वह सेना की 73 फील्ड रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। सेना में भर्ती होने के बाद अगस्त 2023 में उन्हें गुलमर्ग में नई पोस्टिंग मिली थी। गुलमर्ग से पहले वह पश्चिम बंगाल के वीनागुड़ी में तैनात थे। 

सेना ने एक्स पर दी जानकारी

सेना के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरप्रीत सिंह पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनकी मां लखविंदर कौर हैं। सेना ने बताया कि गुरप्रीत गुरुवार को 'ऑपरेशनल टास्क' के दौरान शहीद हुए। सेना की चिनार कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर एक पोस्ट कर जानकारी दी। एक्स पर किए गए पोस्ट में बताया गया कि ''बारामूला सेक्टर के अग्रिम क्षेत्र में 'ऑपरेशनल टास्क' के दौरान गुरप्रीत सिंह की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर चिनार कोर को खेद है।'' सेना ने कहा कि ''दुख की इस घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता से खड़ी है और उनके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।''

पुंछ में भी सेना के वाहन पर हुई फायरिंग

बता दें कि अभी हाल ही में आतंकियों ने एक बार फिर से पुंछ में सेना को निशाना बनाया। पुंछ में भारतीय सेना के वाहन पर फायरिंग का मामला सामने आया था। मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू संभाग के जिला पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर के पास कावड़िया इलाके में भारतीय सेना की 39 राष्ट्रीय राइफल के वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की थी। सूत्रों के मुताबिक इस हमले में किसी के नुकसान की कोई खबर नहीं थी। वहीं पूरे इलाके को सेना ने घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- 

कश्मीर में बर्फबारी के लिए सभी मस्जिदों में एक साथ हुई प्रार्थना, सूखे से निजात के लिए मांगी दुआ

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की कार का एक्सीडेंट, अनंतनाग जाते समय हुआ हादसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement