Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir Opinion Poll: ओपिनियन पोल में बीजेपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस को आधी-आधी सीटें, बाकी पार्टियों का नहीं खुला खाता

आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए किए गए इंडिया टीवी-CNX के पोल में घाटी की 3 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत रही है। वहीं जम्मू रीज़न की दोनों सीटें बीजेपी जीत रही है। लद्दाख की एक सीट फिर से बीजेपी जीत सकती है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 05, 2024 14:46 IST
Jammu Kashmir Opinion Poll- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जम्मू कश्मीर की 6 सीटों पर कौन आगे?

जम्मू कश्मीर: आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए इंडिया टीवी-CNX ने ओपिनियन पोल किया है, जिसमें जनता के दिल को समझने की कोशिश की गई है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, जम्मू कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में से 3 सीटें बीजेपी और 3 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस को मिलती हुई दिख रही हैं। वहीं कांग्रेस, पीडीपी और डीपीएपी को शून्य सीट मिलती दिख रही है। गुलाम नबी आजाद की पार्टी का खाता इस चुनाव में खुलता हुआ नहीं दिख रहा है।

यानी घाटी की 3 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत रही है। वहीं जम्मू रीज़न की दोनों सीटें बीजेपी जीत रही है। लद्दाख की एक सीट फिर से बीजेपी जीत सकती है। 

क्या है जम्मू कश्मीर की सीटों का गणित?

  1. बारामूला: नेशनल कॉन्फ्रेंस के मो. अकबर लोन सांसद हैं। 30 हजार वोटों से JKPC को हराया था। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत सकती है।
  2. श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला सांसद हैं। पीडीपी को 70 हजार वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत सकती है।
  3. अनंतनाग: नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी जीते। कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर को 6676 वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस जीत सकती है।
  4. उधमपुर: बीजेपी के जीतेंद्र सिंह सांसद हैं। कांग्रेस को साढ़े तीन लाख के मार्जिन से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक, एक बार फिर यहां बीजेपी जीत सकती है।
  5. जम्मू: बीजेपी के जुगल किशोर जीते। कांग्रेस को तीन लाख वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक, एक बार फिर यहां बीजेपी जीत सकती है।
  6. लद्दाख: बीजेपी के जामयांग नामग्याल सांसद हैं। कांग्रेस को 11 हजार वोटों से हराया। ओपिनियन पोल के मुताबिक एक बार फिर यहां बीजेपी जीत सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement