Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Jammu Landslide: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भूस्खलन के कारण घंटों बंद रहा रास्ता, रात 9 बजे शुरू हुआ संचालन

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भूस्खलन के कारण कई घंटे तक वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था। इस सूचना के मिलने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उधमपुर से घाटी की तरफ आने वाले वाहनों को भी रोक दिया। इस दौरान यात्रियों को कई घंटों तक जाम में हाईवे खुलने का इंतजार करना पड़ा।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 24, 2023 7:05 IST
Jammu Landslide Road closed for many hours due to landslide on Jammu-Srinagar Highway- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर हुए भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग कई घंटे तक बंद रहा। रामबन के शालगढ़ी इलाके में शाम के वक्त भूस्खलन देखने को मिला। इस कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग करीब 4 घंटे तक बंद रहा। इस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान उधमपुर में भी वाहनों को रोक कर रखा गया था। बता दें कि रात 9 बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को खोला गया, तब जाकर वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी। शाम के वक्त हुए भूस्खलन के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके तुरंत बाद पुलिस ने फोरलेन राजमार्ग का निर्माण कर रही कंपनी के साथ मिलकर हाईवे को खुलवाने का काम शुरू कर दिया। 

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भूस्खलन

जम्मू कश्मीर ट्रैफिक पुलिस द्वारा भूस्खलन को हटाने का कार्य शुरू किया गया, जो कुछ ही घंटों बाद सफलतापूर्वक समाप्त कर दिया गया। इसके बाद नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही फिर शुरू हो सकी। वहीं जब नेशनल हाईवे पर भूस्खलन की सूचना प्रशासन को मिली तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा उधमपुर शहर के जखैनी इलाकों से घाटी की तरफ आने वाले वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। इसके बाद कई घंटे चली मशक्कत के बाद रात करीब 9 बजे राजमार्ग को दोबारा खोला गया। पुलिस ने इसके बाद दोनों तरफ कतारों में लगे वाहनों को धीरे-धीरे कर रवाना किया। वहीं जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर वाहनों के संचालन के शुरू होने के बाद उधमपुर में रोके गए वाहनों को घाटी की तरफ रवाना किया गया।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

इससे पहले मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन देखने को मिली, जहां भूस्खलन की चपेट में आने के बाद एक ट्रक खाई में गिर गई थी। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह करीब 5 बजे भूस्खलन देखने को मिली, जिस कारण रामबन जिले के शेरबीबी के पास वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया था। हालांकि यह पहली बार नहीं जब जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भूस्खलन देखने को मिला है। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं होती रही हैं, जिस कारण वाहनों की आवाजाही को लंबे समय के लिए रोक दिया जाता है और यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement