Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी, 3 और आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और लश्कर के आतंकियों के बीच एनकाउंटर अब भी जारी है। इस बीच सुरक्षाबलों ने 3 अन्य आतंकियों को मार गिराया है। अबतक कुल 5 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Avinash Rai Updated on: October 26, 2023 18:48 IST
Kupwara Encounter Update security forces killed 3 more let terrorists in encounter total 5 terrorist- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

Kupwara Encounter Update: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है। एडीजीपी कश्मीर के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 और आतंकियों को मार गिराया है। इसी के साथ मरने वाले आतंकियों की संख्या 5 हो गई है। बता दें कि ये आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे। मारे गए आतंकियों क पहचान की जा रही है और सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। एडीजीपी कश्मीर ने कहा कि इस बाबत और जानकारी मिलते ही उसे साझा किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रवक्ता ने इस एनकाउंटर को लेकर कहा कि कुपवाड़ा पुलिस की तरफ से दी गई विशेष सूचना के आधार पर माछिल सेक्टर में मुठभेड़ शुरू हुआ। अबतक कुल 5 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. दो आतंकियों को पहले मार दिया गया था। वहीं तीन आतंकियों की मारे जाने की पुष्टि एडीजीपी कश्मीर ने कुछ देर पहले की। 

6 घंटे चला ऑपरेशन

बता दें कि सूचना मिली थी आतंकवादियों के एक समूह की ओर से भारतीय सीमा के संभावित क्षेत्र में घुसपैठ हो सकती है। सैनिकों ने जैसे ही आतंकियों को सीमा बाड़ के पास ट्रैक किया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो घुसपैठियों को मार गिराया। जबकि अन्य आतंकियों ने कठिन इलाके का फायदा हुआ। अंतत: 6 चले ऑपरेशन के बाद 3 अन्य आतंकियों को मार गिराया गया है। इसी के साथ कुल 5 आतंकियों को मार गिराया गया है। 

पाकिस्तान में 16 लॉन्च पैड्स एक्टिव

बता दें कि इससे पहले डीजीपी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा के केरेन सेक्टर के दौरे पर कहा था कि पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकी समूहों ने एलओसी के पास 16 लॉन्च पैड्स को एक्टिव कर दिया है। डीजीपी ने कहा कि इसी इलाके से आतंकी लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि सुरक्षाबल ऐसे किसी भी प्रयास को विफल कर देंगे। बता दें कि पहली बार नहीं है जब सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर देखने को मिल रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement