Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

श्रीनगर में टला बड़ा हादसा, LPG सिलेंडर से जुड़ा था 10 किग्रा IED, भारतीय सेना ने दिया बयान

श्रीनगर-कुपवाड़ा हाईवे पर हंदवाड़ा के पास के बड़ा हादसा टल गया है। यहां हाईवे पर आतंकियों ने 10 किग्रा आईडी को एलपीजी सिलेंडरों के साथ जोड़ रखा था। हालांकि यह हादसा टल गया है। आईडी की पहचान तब हुई जब क्षेत्र में मौजूद एक वायु रक्षा इकाई ने इसे डिटेक्ट किया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 13, 2023 19:22 IST
Indian Army Said major IED attack on the Srinagar-Kupwara Highway was averted today- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रीनगर में टला बड़ा हादसा

श्रीनगर-कुपवाड़ा हाईवे पर हंदवाड़ा के पास आज एक बड़ा आईईडी हमला टल गया है। लंगाईट के पास Road Opening Party ने इस आईडी को बरामद किया जो एलपीजी सिलेंडरों के माध्यम से जुड़ा हुआ था. जानकारी के मुताबिक 10 किग्रा आईडी को जब्त किया गया है जो उच्च शक्ति वाला आईईडी था। इस विस्फोटक को आतंकियों द्वारा कुपवाड़ा-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगाया गया था। जिस स्थान पर आईईडी लगाया गया था, वहां से करीब 1000 नागरिक वाहन और 200 रक्षा वाहन गुजरे थे। विस्फोटक का पता तब चला जब क्षेत्र में मौजूद एक वायु रक्षा इकाई ने इसे डिटेक्ट किया।

Related Stories

श्रीनगर में टला बड़ा हादसा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान लगातार जारी है। सेना द्वारा आतंकियों को चुन-चुनकर मारा जा रहा है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में हुए एनकाउंटर में सेना के दो अधिकारी शहीद हो गए थे। भारतीय सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष धोंचक इस एनकाउंटर में शहीद हुए थे. वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट भी इस एनकाउंटर में शहीद हुए थे, जिनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया था। 

आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान जारी

इस हमले के बाद सेना ने मोर्चा संभाला और कई आतंकियों को जंगलों में घेर लिया। सेना और आतंकियों के बीच कई दिनों तक मुठभेड़ चला, जिसमें एक और जवान शहीद हो गए। हालांकि अंत में कई दिनों चले एनकाउंटर के बाद सेना ने आतंकियों को मुठभेड़ में ढे़र कर दिया। बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर के प्रॉक्सी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट ने ली थी। टीआरएफ को पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा आतंकी संगठन माना जाता है, जो कई आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement