Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्या राष्ट्रपति दौरे की वजह से महबूबा मुफ्ती को किया गया हाउस अरेस्ट?, पूर्व CM ने लगाया आरोप

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। 11 और 12 अक्टूबर को राष्ट्रपति विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी। इसी बीच PDP प्रमुख ने यह आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति दौरे की वजह से उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Published on: October 11, 2023 14:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रपति दौरे की वजह से महबूबा मुफ्ती ने हाउस अरेस्ट का लगाया आरोप

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज यानी 11 अक्टूबर से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इस दौरान राष्ट्रपति कई कार्यक्रमों में शामिल होंगी। इसी बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें राष्ट्रपति दौरे की वजह से घर से बाहर नहीं निकलने दिया गया है।

महबूबा मुफ्ती ने लगाया यह आरोप

बुधवार से शुरू हुए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के दो दिवसीय दौरे के बीच PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, 'राष्ट्रपति दौरे की वजह से उन्हें शहर के बाहरी खिंबर इलाके में अपने आवास से बाहर नहीं निकलने दिया गया।'

महबूबा मुफ्ती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स(पहले ट्विटर) पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'यह जानकर हैरान हूं कि मैं अपने पार्टी कार्यालय जाने के लिए अपने घर से बाहर तक नहीं निकल सकती हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि राष्ट्रपति आज श्रीनगर का दौरा कर रही हैं। आवाजाही का अधिकार कभी भी अचानक से छीन लिया जाता है।

सुरक्षा को पुख्ता इंतजाम

राष्ट्रपित द्रोपदी मुर्मू के दौरे को लेकर श्रीनगर और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस और CRPF के अलावा सुरक्षा बलों को भी अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया है। इसके अलावा पूरे शहर में ड्रोन और CCTV कैमरे की मदद से निगरानी रखी जा रही है।

इन कार्यक्रमों में राष्ट्रपति होंगी शामिल

बुधवार से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का जम्मू-कश्मीर का 2 दिवसीय दौरा शुरू हो गया है। 11 और 12 अक्टूबर को राष्ट्रपति विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी। बता दें कि 11 अक्टूबर को राष्ट्रपित श्रीनगर में कश्मीर विश्वविद्यालय के 20वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। इस कार्यक्रम के बाद वे श्रीनगर स्थित राजभवन में स्थानीय आदिवासी समूहों एवं महिला स्वयं सहायता संगठनों के सदस्यों से बात करेंगी। राष्ट्रपति राजभवन में अपने सम्मान में आयोजित किए गए अभिनंदन कार्यक्रम में भी शामिल होंगी।

इसके बाद 12 अक्टूबर को राष्ट्रपित द्रौपदी मुर्मू श्री माता वैष्णो देवी तीर्थ स्थल जाएंगी जहां वे पुनर्निर्मित भवन और स्काई वॉक का उद्घाटन करेंगी।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक के खिलाफ विरोध जारी, तमिलनाडु में 40 हजार दुकाने बंद

'बच्चों और महिलाओं के साथ बर्बरता पर तत्काल लगे रोक', आचार्य लोकेश मुनि ने संयुक्त राष्ट्र संघ से की अपील

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement