Saturday, April 27, 2024
Advertisement

POK में आतंकी का सिर कटा शव मिलने से मचा हड़कंप, जम्मू के आर्मी कैंप पर 2018 में करवाया था हमला

आतंकी ख्वाजा शाहिद पर साल 2018 में जम्मू के सुंजुवान में स्थित भारतीय सेना के एक कैंप पर हमले की योजना बनाने का आरोप था। एजेंसियों को काफी समय से उसकी तलाश थी।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Subhash Kumar Updated on: November 06, 2023 11:58 IST
POK में मारा गया आतंकी ख्वाजा शाहिद। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA POK में मारा गया आतंकी ख्वाजा शाहिद।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में फिर से एक मोस्ट वांटेड लश्कर आतंकी के मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ख्वाजा शाहिद नाम के आतंकी की सिर कटी लाश बरामद की गई है। बता दें कि ख्वाजा शाहिद साल 2018 में जम्मू के आर्मी कैंप पर हमले का मास्टरमाइंड था। कुछ ही दिनों पहले उसके अपहरण होने की खबर निकलकर सामने आई थी। 

क्या था पूरा मामला?

आतंकी ख्वाजा शाहिद पर साल 2018 में जम्मू के सुंजुवान में स्थित भारतीय सेना के एक कैंप पर हमले की योजना बनाने का आरोप था। एजेंसियों को काफी समय से उसकी तलाश थी। बता दें कि आर्मी कैंप पर हुए हमले में 6 जवान,  एक सैन्य अधिकारी और एक आम नागरिक की मौत हुई थी। वहीं ,जवाबी ऑपरेशन में सेना ने हमले में शामिल तीन आतंकियों को ढ़ेर किया था। 

आतंकियों के बुरे दिन

पाकिस्तान और उसके कब्जे वाले कश्मीर में इस वक्त आतंकियों के बुरे दिन चल रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो बीते 20 महीने में वहां कुल 18 भारत विरोधी आतंकियों की अलग-अलग घटनाओं में मौत हो चुकी है। बीते महीने ही दाउद मलिक नाम के आतंकी को उत्तरी वजीरिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने दिनदहाड़े गोली मार दी थी। दाउद को को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का काफी भरोसेमंद साथी माना जाता था। 

सुरक्षा एजेंसियों को मिला है इनपुट

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला है कि जम्मू में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। त्योहारों का समय चल रहा है ऐसे में सभी लोग व्यस्त रहते हैं तभी देश विरोधी ताकतें अपने नापाक मंसूबों से माहौल को खराब करना चाहते हैं। हाल ही में जम्मू के सिधरा इलाके में जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों ने एक टिफिन से 2 किलोग्राम आईडी बरामद किया है। 

ये भी पढ़ें- जम्मू में हाईवे पर टिफिन में मिला 2 किलो IED, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज, बड़े धमाके की साजिश नाकाम


ये भी पढ़ें- कश्मीर के मुस्लिम परिवार को दीपावली का इंतजार, इस काम से लौटेगी रौनक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement