Thursday, April 18, 2024
Advertisement

AIIMS PhD एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, ऐसे करें आवेदन

अ़ॉल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी की , नोटिस के अनुसार, 27 नवंबर को यानी आज एम्स पीएचडी में एडमिशन की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2019 17:12 IST
AIIMS PhD Entrance Exam 2019- India TV Hindi
AIIMS PhD Entrance Exam 2019

नई दिल्ली। अ़ॉल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी की , नोटिस के अनुसार, 27 नवंबर को यानी आज एम्स पीएचडी में एडमिशन की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो एम्स पीजएचडी में एडमिशन के लिए एग्जाम 4 जनवरी 2019 को आयोजित किया जाएगा, जबकि ऑनलाइन आवेदन 16 दिसंबर तक भरे जाएंगे। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। आवेदन जमा करने का पोर्टल अंतिम तारीख को शाम 5 बजे बंद होगा। एम्स ने अभी तक पंजीकरण के पेज को अपडेट नहीं किया है।

AIIMS परीक्षा से जुड़ी जरूरी जानकारी

  1. AIIMS PhD प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।
  2. एम्स पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम में ऑब्जेक्टिव और शॉर्ट टाइप के प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रश्नपत्र का माध्यम अंग्रेजी होगा।
  3. पेपर में कुल 70 प्रश्न होंगे।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • एम्स पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम का फॉर्म भरें.
  • फीस जमा करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement