Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

CA Exam Dates 2019: आईसीएआई सीए एग्जाम न्यू डेट जारी, यहां से करें चेक

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंट ऑफ इंडिया ने सीए नवंबर एग्जाम का रिवाइज्ड शेड्यूलल जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 14, 2019 17:56 IST
CA Exam Dates 2019- India TV Hindi
CA Exam Dates 2019

CA Exam Dates 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंट ऑफ इंडिया ने सीए नवंबर एग्जाम का रिवाइज्ड शेड्यूलल जारी कर दिया है। जो स्टूडेंट्स सीए नवंबर एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं वो विभाग की ऑफिशियल वबसाइट पर जाकर रिवाइज्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं। विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिवाइज्ड शेड्यूल से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है। आपको बता दे कि सीए नवंबर एग्जाम की पोस्टपोन हुई परीक्षाएं 19 और 20 नवंबर को आयोजित की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

आपको बता दे कि सीए नवंबर एग्जाम 9 और 11 नवंबर को आयोजित की जानें वाली थी, लेकिन विभाग ने आयोध्या प्रकरण की वजह से एग्जाम कैंसिल कर दिया था। गौरतलब है कि अयोध्या राममंदिर पर फैसला 9 नवंबर को आया था। काफी विवाद की वजह से बोर्ड ने एग्जाम पोस्टपोन कर दिया था।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंट ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो सीए की परीक्षा जो अभ्यर्थी उपस्थित होने वाले हैं उनको नया एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड करना पड़ेगा। पुराने ए़डमिट कार्ड से ही काम चल जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों ने एडमिट कार्ड अभी तक नहीं डाउनलोड किया है वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें, क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

आईसीएआई सीए एग्जाम एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : CA Exam 2019 Admit card how to Download

  1. आईसीएआई सीए एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले  विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  4. आईसीएआई सीए एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  5. आईसीएआई सीए एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement