1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. ICSI CS : कोरोनावायरस के चलते आईसीएसआई सीएस एग्जाम 2020 हुआ स्थगित

ICSI CS : कोरोनावायरस के चलते आईसीएसआई सीएस एग्जाम 2020 हुआ स्थगित

कोरोनावायरस के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने जून में होने वाली सीएस की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 01, 2020 20:46 IST
 icsi cs exam 2020 latest update- India TV Hindi
icsi cs exam 2020 postponed due to coronavirus

ICSI CS : कोरोनावायरस के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने जून में होने वाली सीएस की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इन परीक्षाओं को लॉकडाउन की वजह से स्थगित किया गया है। ये परीक्षाएं पहले एक जून से लेकर 10 जून के बीच होनी थी लेकिन अब इन्हें स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षाएं अब 6 जुलाई से शुरू होंगी। परीक्षाओं का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

ICSI द्वारा जारी किए गए नोटिस में बताया गया है, "कोविड-19 की वजह से देश में पनपे हालात और लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने 1 जून से 10 जून तक आयोजित होने वाले एग्जामिनेशन जून 2020 सत्र, फाउंडेशन, एक्जीक्यूटिव एंड प्रोफेशनल प्रोग्राम और पोस्ट मेंबरशिप क्वालिफिकेशन (PMQ) को स्थगित करने का फैसला किया है।"

कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश भर में 14 अप्रैल तक पहले चरण में लॉकडाउन किया गया था जिसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है। लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी और शैक्षिक संस्थान बंद हैं। स्कूली परीक्षाओं समेत सभी प्रवेश परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई मेन, नीट, यूपीएससी के कुछ एग्जाम्स आदि को स्थगित कर दिया गया है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment