Saturday, April 20, 2024
Advertisement

RBSE 12th admit card 2020: 12वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां करें डाउनलोड

जिन छात्रों को राजस्थान बोर्ड 12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने का इतंजार है, उनके लिए अच्छी खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2020 16:47 IST
RBSE 12th admit card 2020- India TV Hindi
RBSE 12th admit card 2020

RBSE 12th admit card 2020: जिन छात्रों को राजस्थान बोर्ड 12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी होने का इतंजार है, उनके लिए अच्छी खबर है। दरअसल राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने राजस्थान बोर्ड 12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा के ऐडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। स्कूल के प्रिंसिपल छात्रों के लिए के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्कूल की लॉग इन आईडी और राजस्थान बोर्ड से मिले पासवर्ड को सबमिट करना होगा। छात्र इस बात का ध्यान रखें कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकते और उनके एडमिट कार्ड उन्हें स्कूल द्वारा दिए जाएंगे।

बता दें कि बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 5 मार्च 2020 से शुरू हो रही है पहला पेपर अंग्रेजी विषय का आयोजित किया जा रहा है। परीक्षा के दौरान कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, डिजिटल डायरी और अन्य इलेक्ट्रिकल उपकरण ले जाने पर पाबंदी है। वहीं परीक्षा के दौरान ऐडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। ऐडमिट कार्ड पर छात्र का नाम और परीक्षा की पूरी डीटेल दी गई होगी। 

RBSE Class 12 Board Exam 2020: कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • 'Admit card' लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी भरें और सबमिट करें।
  • अब एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
  •  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement