1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. RBSE 10th Exam 2020: राजस्थान बोर्ड 10वीं की शेष परीक्षाएं आज से शुरू, जल्द घोषित होगा रिजल्ट

RBSE 10th Exam 2020: राजस्थान बोर्ड 10वीं की शेष परीक्षाएं आज से शुरू, जल्द घोषित होगा रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड की 10वीं की शेष बची परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने रविवार को राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2020 8:37 IST
Rajasthan Board- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rajasthan Board

RBSE Rajasthan Board 10th Exam 2020: राजस्थान बोर्ड की 10वीं की शेष बची परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने रविवार को राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी। ये परीक्षाएं सोमवार और मंगलवार को होंगी। सुप्रीम कोर्ट ने 29 और 30 जून को होने वाली राजस्थान बोर्ड की 10वीं की परीक्षा को रोकने से मना किया है।

बता दें कि बीकानेर की एक छात्रा की मां की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया। राजस्थान बोर्ड की 10वीं की सामाजिक विज्ञान और गणित विषय की परीक्षाएं रह गई थीं, जिन्हें हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक स्वास्थ्य सुरक्षा का पालन करते हुए आयोजित किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट में रविवार के दिन अवकाशकालीन बेंच ने शाम को विशेष सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले सप्ताह सीबीएसई की शेष परीक्षाओं को रद्द किए जाने के बाद राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर यह याचिका दायर की गई थी। 

जल्द घोषित होगा रिजल्ट 

सुप्रीमकोर्ट द्वारा परीक्षाएं कराए जाने के निर्णय के बाद अब बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जल्द घोषित होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। राजस्थान बोर्ड के चेयरमैन सेक्रेटरी अरविंद कुमार ने कहा कि बोर्ड ने परीक्षाएं आयोजित करने के पुख्ता इंतजाम किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आरबीएसई छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा परिणामों के महत्व को समझता है और इसलिए 30 जून 2020 को परीक्षाओं के पूरा होने के तुरंत बाद परिणाम घोषित करने के लिए मूल्यांकन कार्य में तेजी लाएगा। आरबीएसई के निदेशक डीपी जारोली ने भी कोई विशेष तारीख प्रदान किए बिना इसी तरह का बयान दिया था। आरबीएसई 10 वीं परिणाम 2020 के लिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X