Saturday, April 20, 2024
Advertisement

RRB NTPC 2019 Exam Date: जानें लेटेस्ट अपडेट आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम से जुड़ी, यहां से करें चेक

अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2019 12:16 IST
RRB NTPC 2019 Exam Date 2019।- India TV Hindi
RRB NTPC 2019 Exam Date 2019।

RRB NTPC 2019 Exam Date: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एऩटीपीसी (NTPC) एग्जाम डेट कब जारी करेगा इसको लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं किया गया है। आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम को लेकर मीडिया में तरह-तरह की खबरे चल रही हैं। कई खबरों को मानें तो एनटीपीसी एग्जाम नवंबर-दिसंबर में आयोजित किया जाएगा। लेकिन रेलवे के अधिकारी ने नाम न लिखने पर बताया कि एनटीपीसी एग्जाम जनवरी 2020 में आयोजित की जाएगी. जबकि एग्जाम डेट दिसंबरत तक जारी किया जाएगा. एक अन्य खबर कि मानें तो भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड अभी सेंटरों की निर्धारण करने में जुटी है। परीक्षा सेंटर निर्धारित होने के बाद विभाग की एग्जाम डेट जारी करेगा। आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाये।

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा इस बार एनटीपीसी एग्जाम 15 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। भारतीय रेलवे द्वारा 15 भाषाओं में एग्जाम में इसलिए आयोजित किया जाएगा, ताकि एग्जाम में क्षेत्रिय अभ्यर्थियों को एग्जाम में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एनटीपीसी पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी-1, सीबीटी-2, स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी परीक्षा के जरिए कुल 35 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां करेगा। आपको बता दें कि भारतीय रेलव भर्ती बोर्ड की तरफ से एनटीपीसी एग्जाम जून और अगस्त में आयोजित किया जाना था, लेकिन विभाग ने एग्जाम को किसी कारण से पोस्टपोन कर दिया।

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट ऐसे करें डाउनलोड : RRB NTPC 2019 Exam admit card How to Downlaod

  1. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें।
  4. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
  5. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement