Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PSTET Result 2018: पंजाब टीईटी परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, यहां से करें चेक

पंजाब शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 का (PSTET-Punjab State Teacher Eligibility Test)रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आ धिकारिक वेबसाइट पर जीकर नतीजे चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2020 18:36 IST
pstet result 2018- India TV Hindi
pstet result 2018
PSTET Result 2019: जो उम्मीदवर PSTET परीक्षा के नतीजे का इतंजार कर रहे हैं, उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल पंजाब शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 का (PSTET-Punjab State Teacher Eligibility Test)रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आ धिकारिक वेबसाइट पर जीकर नतीजे चेक कर सकते हैं।  पीएसईबी ने दोनों ही प्रश्न-पत्रों (पेपर 1 और पेपर 2) का रिजल्ट जारी किया है। इस परीक्षा का नोटिफिकेशन नवंबर 2019 में निकाला गया था। आवेदन की अंतिम तिथि 3 दिसंबर, 2019 थी।
 
गौरतलब है कि पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 का आयोजन 19 जनवरी को किया था। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने वरीयता की सूची के रूप में ही पीएसटीईटी रिजल्ट जारी किया है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इस परीक्षा के लिए जारी रिजल्ट में परीक्षा में 60 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को ही सफल घोषित किया गया है। अभ्यर्थियों को यह रिजल्ट ऑनलाइन ही चेक करना होगा और डाउनलोड एवं प्रिंट आउट लेना होगा।
 
PSTET Result 2019: पंजाब टेट रिजल्ट ऐसे देखें
  1. पंजाब टेट की ऑफिशल वेबसाइट pstet.net पर जाएं
  2. अब यहां रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
  3. क्लिक करते ही एक नया लिंक खुल जाएगा
  4. अब अगले पेज पर मांगी गई डीटेल्स डालें और सबमिट करें
  5. सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा
  6. अब इस रिजल्ट का एक प्रिंट निकाल लें
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement