Saturday, April 20, 2024
Advertisement

SBI Recruitment 2020: बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, डायरेक्ट क्लिक कर तुरंत करें आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पेशल कैडर ऑफिसर (SME Credit Analyst) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। नौकरी के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2020 22:41 IST
SBI Recruitment 2020 Apply Online Official Website: बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, डायरेक्ट क्लिक कर तुर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SBI Recruitment 2020 Apply Online Official Website: बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, डायरेक्ट क्लिक कर तुरंत करें आवेदन, Jaukri Sbi-so Recruitment 2020 SBI Vacancy sbi-co-in

SBI SO recruitment 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने स्पेशल कैडर ऑफिसर (SME Credit Analyst) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन फॉर्म बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध है और फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 13 जुलाई 2020 है। ऑनलाइन शुल्क भुगतान 13 जुलाई 2020 तक किया जा सकेगा। कुल 20 पोस्टों के लिए एसबीआई ने आवेदन पत्र मांगे हैं। नौकरी के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। 

एसबीआई ने इस संबंध में एक विस्तृत अधिसूचना जारी की है, इसमें उल्लेख किया गया है कि नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आईडी प्रूफ, आयु प्रमाण, शैक्षिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज देने होंगे। दस्तावेजों के सत्यापन के बिना शॉर्टलिस्टिंग पूरी तरह से मान्य नहीं होगी। सभी दस्तावेजों को साक्षात्कार के समय सत्यापित किया जाएगा और उम्मीदवारों को उसी के मूल कागजात देने के लिए भी कहा जा सकता है।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020 के लिए पात्रता मानदंड

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 होनी चाहिए और यह 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 तक की जाएगी।

साथ ही उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से सीए/एमबीए (वित्त)/पीजीडीएम (वित्त)/पीजीडीबीएम (वित्त) या किसी समकक्ष स्नातकोत्तर की डिग्री पूरी होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास एक ईमेल आईडी होनी चाहिए जिसे परिणाम की घोषणा तक सक्रिय रखा जाना चाहिए। यह ईमेल के माध्यम से कॉल लेटर/साक्षात्कार डेट की जानकारी देगा। उम्मीदवार केवल बैंक में उपलब्ध लिंक के माध्यम से खुद को पंजीकृत करवा सकते हैं।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020 के लिए शुल्क

आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 750 है। शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है। अनुसूचित जाति/जनजाति या पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

जानिए कितना होगा वेतन

अंत में चयनित उम्मीदवारों को 42,020 रुपए से 51,490 रुपए तक का वेतन मिलेगा। अधिकारी डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, कंट्रीब्यूटरी पेंशन फंड, एलएफसी, मेडिकल फैसिलिटी आदि के लिए भी पात्र होंगे।

एसबीआई एसओ भर्ती 2020: चयन मानदंड

नौकरी के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। बैंक द्वारा गठित एक शॉर्टलिस्टिंग कमेटी पैरामीटर्स तय करेगी, उसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। बता दें कि ये साक्षात्कार 100 अंकों का होगा।

यहां क्लिक कर करें डायरेक्ट आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement