Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच चीन का ऑनलाइन कक्षाओं की पेशकश

कोरोनावायरस के प्रकोप की वजह से स्कूलों द्वारा नए समेस्टर के शुरुआत को टाले जाने की वजह से चीनी छात्र ऑनलाइन कक्षाओं या टेलीविजन के माध्यम से कक्षाओं में भाग लेने में सक्षम होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 13, 2020 12:45 IST
China offers online classes amid Coronavirus outbreaks- India TV Hindi
China offers online classes amid Coronavirus outbreaks

बीजिंग। कोरोनावायरस के प्रकोप की वजह से स्कूलों द्वारा नए समेस्टर के शुरुआत को टाले जाने की वजह से चीनी छात्र ऑनलाइन कक्षाओं या टेलीविजन के माध्यम से कक्षाओं में भाग लेने में सक्षम होंगे। शिक्षा अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय के वू यान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि शिक्षा मंत्रालय (एमओई) ने विश्वविद्यालयों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन करने के लिए एक दिशानिर्देश जारी किया है, जिसमें 22 ऑनलाइन प्लेटफॉर्म छात्रों को 24,000 पाठ्यक्रमों की पेशकश कर रहे हैं।

वू ने कहा कि ये कोर्स को उच्च-गुणवत्ता वाले हैं और पिछले कई वर्षों में सावधानीपूर्वक चुने गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में और भी प्लेटफार्म लॉन्च किए जाएंगे। शिक्षा मंत्रालय के लयू यूगांग ने कहा कि 17 फरवरी को एक क्लाउड प्लेटफॉर्म लॉन्च किया जाएगा। यह प्रारंभिक व सेकेंड्री स्कूलों के लिए जारी किया जाएगा। इसमें सभी प्रमुख स्कूलों के विषय कवर होंगे।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement