Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कॉलेजों में दाखिले की राह तलाश रहे छात्रों के लिए वर्चुअल मेला

एशिया के प्रमुख एजुकेशन फेयर एंड कन्वेंशन ऑर्गनाइजर ने एक वर्चुअल एडमिशन फेयर की घोषणा की है। इसकी मदद से छात्र घर में रहते हुए ही इस ऑनलाइन एजुकेशन मेले के जरिए अपने शिक्षण संस्थानों में दाखिलें के लिए आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2020 11:18 IST
Class fair for students looking for admission in colleges- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CORE ALPHA Class fair for students looking for admission in colleges

नई दिल्ली। एशिया के प्रमुख एजुकेशन फेयर एंड कन्वेंशन ऑर्गनाइजर ने एक वर्चुअल एडमिशन फेयर की घोषणा की है। इसकी मदद से छात्र घर में रहते हुए ही इस ऑनलाइन एजुकेशन मेले के जरिए अपने शिक्षण संस्थानों में दाखिलें के लिए आवेदन कर सकते हैं। वर्चुअल एडमिशन फेयर मेला 17 जुलाई से 19 जुलाई के बीच आयोजित किया गया है। यह मेला छात्रों और शैक्षणिक संस्थानों को एक छत्र के तहत शिक्षा के क्षेत्र में संभावित अवसरों का पता लगाने के लिए लगाया जा रहा है। मेले का उद्देश्य लाखों छात्रों और सैकड़ों विश्वविद्यालयों को सीधे एक-दूसरे के साथ बातचीत करने और दोनों के लिए अनुकूल प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है।

कोरोना की स्थितियों के मद्देनजर लगाए जा रहे इस वर्चुअल शिक्षा मेले के आयोजक संजीव बोयला ने कहा, भारत में शिक्षा की दुनिया के लिए वर्चुअल एडमिशन की अवधारणा नई है और जिस तरह से शिक्षा प्रदान की जाएगी, उसी तरह से यह रास्ता बनाया जा रहा है। कुछ संस्थानों ने इस बदलाव की आवश्यकता को दर्ज किया है और एएफएआईआरएस के साथ भागीदारी की है।

इनमें ऋषिहुड विश्वविद्यालय, मानव रचना विश्वविद्यालय, यूपीईएस, आईएमएस यूनिसन विश्वविद्यालय, एमिटी यूनिवर्सिटी, ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी एवं कई अन्य विश्वविद्यालय शामिल हैं।"

छात्रों और अभिभावकों को इसके लिए वर्चुअल एडमिशन फेयर डॉट कॉम पर लॉग इन करना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement