Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कलाकारों के लिए सीटों के आरक्षण की वर्तमान प्रक्रिया को जारी रखें: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू ) को कलाकारों के लिए सीटों के आरक्षण की वर्तमान प्रक्रिया जारी रखनी चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2020 12:09 IST
Continue the current process of reservation of seats for...- India TV Hindi
Image Source : PTI Continue the current process of reservation of seats for artists Vice President Venkaiah Naidu

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू ) को कलाकारों के लिए सीटों के आरक्षण की वर्तमान प्रक्रिया जारी रखनी चाहिए। सांसदों और प्रमुख कलाकारों ने उपराष्ट्रपति से आरक्षण में बदलाव न करने की मांग रखी थी। इसी के आधार पर उपराष्ट्रपति ने विश्वविद्यालय से कहा कि विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों के लिए आरक्षण से संबंधित फैसलों की समीक्षा करें। इसके आधार पर सीटें निर्धारित करते हुए आरक्षण की वर्तमान प्रक्रिया को जारी रखें।

इसके अलावा विश्वविद्यालय प्रशासन को अपने परीक्षा कैलेंडर को जल्द से जल्द तय करने और खाली पदों को भरने का भी आदेश दिया है। इससे पहले डीयू के उपकुलपति और कॉलेजों के डीन ने भी उपराष्ट्रपति से मुलाकात की थी। इस दौरान कॉलेजों में प्रथम वर्ष के प्रवेश के लिए विभिन्न शैक्षणिक गतिविधियों के नियमों व उनके अंतर्गत आरक्षण की जानकारी दी थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement