Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया में अब पंजाबी भाषा सीख सकेंगे विद्यार्थी

द इंडिया-वेस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल कैलिफोर्निया इनिशिएटिव 2030 कार्यक्रम में इस नए प्रोग्राम को लांच किया गया, जिसमें पंजाबी भाषा के साथ-साथ अरबी, स्पेनिश, फ्रेंच और मिक्सटेको भी पढ़ाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2020 11:31 IST
Students will now be able to learn Punjabi language in...- India TV Hindi
Students will now be able to learn Punjabi language in California

कैलिफोर्निया और फ्रेस्नो के विद्यार्थी अब स्कूल बाद के एक प्रोग्राम के हिस्से के रूप में पंजाबी भाषा सीख सकेंगे। द इंडिया-वेस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल कैलिफोर्निया इनिशिएटिव 2020 कार्यक्रम में इस नए प्रोग्राम को लांच किया गया, जिसमें पंजाबी भाषा के साथ-साथ अरबी, स्पेनिश, फ्रेंच और मिक्सटेको भी पढ़ाया जाएगा।

वर्तमान में इन भाषाओं को पांच प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाया जा रहा है। जिसमें प्रत्येक स्कूल में एक भाषा पढ़ाई जाती है। स्कूल प्रकाशन के अनुसार, राज्यव्यापी लक्ष्य 2030 के तहत द्विभाषी छात्रों की संख्या को तिगुना करना है। राज्य में 100 द्विभाषी शिक्षकों को दो भाषाओं को पढ़ाने के लिए अधिकृत किया गया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement