Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Assam HS Result 2020: असम बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

असम हायरए सेंकडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) ने असम बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यह रिजल्ट सुबह नौ बजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 25, 2020 9:04 IST
असम बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI असम बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट जारी

Assam HS Result 2020: असम हायरए सेंकडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) ने असम बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। यह रिजल्ट सुबह नौ बजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ahsec.nic.in है।

जिन छात्रों ने असम बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं दी थीं, वह अपना रिजल्ट ahsec.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा assamresults.nic.in पर भी रिजल्ट उपलब्ध है। छात्र इस वेबसाइट पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

कैसे चेक करें रिजल्ट?

  1. आधिकारिक वेबसाइट ahsec.nic.in  पर जाएं
  2. 12वीं के रिजल्ट वाले सेक्शन पर क्लिक करें
  3. अपना रोल नंबर और जरूरी जानकारी भरें
  4. जानकारी को सबमिट कर दें
  5. अब रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा
  6. आप इसे भविष्य के लिए डाउनलोड भी कर सकते हैं।

बता दें कि असम बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 12 से 14 फरवरी के बीच हुई थीं, जिसमें 2 लाख 34 हज़ार छात्र शामिल हुए थे। हर साल इसका रिजल्ट मई में ही रिलीज होता था लेकिन इस साल कोरोना वायरस की वजह से रिजल्ट जारी होने में देरी हुई है।

बोर्ड की ओर से पहले ही बता दिया गया था कि 12वीं कक्षा की परिक्षाओं के परिणाम 25 जून को जारी किए जाएंगे। इसकी तारीख को बोर्ड के चेयरमैन डॉ दयानंद बोर्गोहेन ने कन्फर्म किया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement