Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Army Public School Teacher 2019: आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट का परिणाम इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2019 11:43 IST
Army Public School teacher Result 2019- India TV Hindi
Army Public School teacher Result 2019

APS CDS Result 2019: आर्मी पब्लिक स्कूल (APS), आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट का परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है।। वे सभी उम्मीदवार जो पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी के पद के लिए एपीएस सीडीएस परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम सेना पब्लिक स्कूल की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। चयनित उम्मीदवार पंजीकरण पोर्टल के माध्यम से अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आर्मी पब्लिक स्कूल टीचर रिजल्ट 2019 की जांच कैसे करें:

  1. आधिकारिक वेबसाइट aps-csb.in पर लॉग ऑन करें

  2. होमपेज पर, Public आर्मी पब्लिक स्कूल टीचर भर्ती 2019 ’लिंक पर क्लिक करें

  3. अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें

  4. सबमिट पर क्लिक करें

  5. आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षक परिणाम 2019 को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा

  6. इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंट आउट लें।

चयनित उम्मीदवारों को अब चयन के दूसरे चरण यानी इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। आर्मी पब्लिक स्कूल विभिन्न माध्यमों जैसे स्थानीय समाचार पत्रों, स्कूल वेबसाइट, नोटिस बोर्ड आदि के माध्यम से रिक्तियों को जारी करेंगे। उम्मीदवारों को इन घोषणाओं के जवाब में आवेदन करना होगा। साक्षात्कार के दौर को स्पष्ट करने वाले उम्मीदवार चरण 3 के लिए दिखाई देंगे, जो शिक्षण कौशल और कंप्यूटर दक्षता का मूल्यांकन है।

APS CSB की परीक्षा 19 और 20 अक्टूबर 2019 को विभिन्न आर्मी पब्लिक स्कूलों में PGT, TGT और PRT की भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। APS PGT / TGT परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, मेंटल एबिलिटी, इंग्लिश कॉम्प्रिहेंशन, एजुकेशनल कॉन्सेप्ट्स एंड मेथोडोलॉजी से MCQs थे और संबंधित विषय से जबकि APS PRT एग्जाम में जनरल अवेयरनेस, मेंटल एबिलिटी, इंग्लिश कॉम्प्रिहेंशन, एजुकेशनल कॉन्सेप्ट और मेथोडोलॉजी पर बहुविकल्पीय प्रश्न थे।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement