Friday, April 19, 2024
Advertisement

SEBA ASSAM HSLC Result 2020 : 6 जून को जारी होगा दसवीं का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज घोषणा की कि एचएसएलसी परीक्षा के लिए असम 10 वीं रिजल्ट 2020 को 6 जून 2020 - शनिवार को घोषित किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 01, 2020 11:40 IST
assam hslc result 2020 seba to announce assam 10th Results...- India TV Hindi
Image Source : PTI assam hslc result 2020 seba to announce assam 10th Results on 6th June, confirms education minister

SEBA ASSAM HSLC Result 2020: असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज घोषणा की कि एचएसएलसी परीक्षा के लिए असम 10 वीं रिजल्ट 2020 को 6 जून 2020 - शनिवार को घोषित किया जाएगा। शिक्षा मंत्री द्वारा घोषणा 10 वीं कक्षा के उन छात्रों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में सामने आई है, जो हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। छात्र आधिकारिक वेबसाइट resultsassam.nic.in पर लॉग इन करके SEBA HSLC Results 2020 को ऑनलाइन चेक कर पाएंगे। हालांकि, शिक्षा मंत्री ने 12वीं के रिजल्ट जारी किए जाने पर कोई अपडेट नहीं दिया है।

बता दें की एचएसएलसी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले लगभग 3.58 लाख छात्र अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो 6 जून 2020 को घोषित किए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, परिणाम 6 जून (शनिवार) को सुबह 9 बजे घोषित किए जाएंगे। छात्रों की सुविधा और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, विशेष रूप से COVID-19 महामारी के दौरान; बोर्ड को उम्मीद है कि केवल वेबसाइटों और अन्य डिजिटल माध्यमों के माध्यम से असम 10 वीं परिणाम 2020 की घोषणा ऑनलाइन प्रारूप में की जाएगी। छात्र अपने परिणामों की जांच करने और उन तक पहुंचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी results.sebaonline.org, resultsassam.nic.in पर लॉग इन कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  1.  आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  2.  होमपेज पर ‘HSLC result’ पर क्लिक करें.
  3.  आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे
  4.  रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर लॉगइन करें.
  5. -रिजल्ट दिख जाएगा. इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट ले लें।

मोबाइल ऐप के जरिए भी पा सकते हैं रिजल्ट

इसके अलावा आप फोन के जरिए भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको SEBA रिजल्ट ऐप डाउनलोड करना होगा।  ऐप डाउनलोड करने के बाद उसमें लॉगइन करके रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपना रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा. इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट ले लें. इसके अलावा आप एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट पा सकते हैं. इसके लिए छात्रों को SEBA20<space>रोल नंबर टाइप करके 57766 पर भेजना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement