Friday, April 26, 2024
Advertisement

CAT Result 2019: कैट एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट हुआ जारी, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

CAT Result 2019: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) में एडमिशन के लिए कैट (CAT) 2019 एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2020 18:24 IST
CAT Result 2019- India TV Hindi
Image Source : PTI CAT Result 2019

CAT Result 2019: छात्रों के लिए कैट परीक्षा के रिजल्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट आया है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) में एडमिशन के लिए कैट (CAT) 2019 एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए है। जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे वे रिजल्ट घोषित होने के बाद नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in  पर जाकर चेक कर सकते है। कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CAT) 2019 एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ आदि डिटेल्स सबमिट करनी होगी। छात्रों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं ताकि कौई जरूरी सूचना न छूटने पाये।

कैट 2019 परीक्षा के लिए इस साल लगभग 2 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे उन्हें इंटरव्यू राउंड में उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा। पिछले साल CAT 2018 का परिणाम 5 जनवरी, 2019 को घोषित किया गया था। इस साल भी, परिणाम 5 जनवरी या 6 जनवरी को जारी होने की उम्मीद है। अधिक संबंधित विवरणों की जांच के लिए, उम्मीदवार IIM CAT की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

कैट रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक

  1. सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें।
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें।
  4. कैट रिजल्ट 2019 आपके सामने होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement